trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11459065
Home >>जयपुर

हरीश चौधरी बोले- बदलाव का जिम्मा आलाकमान के पास, जो इससे बाहर गया उसे लुकआउट नोटिस

Jaipur News: भारत जोड़ो यात्रा को लेकर आज कांग्रेस मुख्यालय में पंजाब कांग्रेस के नेताओं की बैठक हुई. इस दौरान हरीश चौधरी बोले राजस्थान में कोई परिवर्तन होना चाहिए या नहीं इसका हमें कोई अधिकार नहीं हैं. क्या बदलाव करना है यह विषय आलाकमान का है. अगर कोई इस स्टैंड से पीछे हटता है तो यह उनका लुक आउट है. 

Advertisement
हरीश चौधरी बोले- बदलाव का जिम्मा आलाकमान के पास, जो इससे बाहर गया उसे लुकआउट नोटिस
Stop
Manohar Vishnoi|Updated: Nov 26, 2022, 07:32 PM IST

Delhi, Jaipur: भारत जोड़ो यात्रा को लेकर आज कांग्रेस मुख्यालय में पंजाब कांग्रेस के नेताओं की बैठक हुई. बैठक के बाद पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को लेकर संगठन महासचिव KC वेणुगोपाल और हम लोगों ने पंजाब के नेताओं के साथ बैठक की है. भारत जोड़ो यात्रा पंजाब में क़रीब 10 जनवरी के आस पास पहुंचने की संभावना है.

भारत जोड़ो यात्रा को अभी तक तो रेस्पॉन्स मिल रहा है, उसको और ज्यादा बढ़ाने के लिए रणनीति पर चर्चा की गई. राजस्थान में यात्रा को लेकर हरीश चौधरी ने कहा कि राजस्थान में यात्रा ऐतिहासिक होगी. यह यात्रा एक सुनामी की तरह है सारे सारे विवाद सुनामी में दब जाएंगे. राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम पर कुछ ज़्यादा नहीं कह सकता. क्योंकि मैं आलाकमान की एडवाइजरी से बंधा हुआ हूं. मैं इतना सा कहना चाहता हूं कि राजस्थान की मीठी वाणी के अनुसार ही भाषायी मर्यादा होनी चाहिए. राजस्थान में कोई परिवर्तन होना चाहिए या नहीं इसका हमें कोई अधिकार नहीं हैं.

क्या बदलाव करना है यह विषय आलाकमान का है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जो भी फैसला करेंगे वो हम सबको मंजूर होगा. हमने सारे अधिकार आला कमान को दे रखे हैं. अगर कोई इस स्टैंड से पीछे हटता है तो यह उनका लुक आउट है. हरीश चौधरी हो या राहुल गांधी हम सब कांग्रेस के नेता भारत जोड़ो यात्रा में लगे हुए हैं. सत्ता-पद आते जाते रहेंगे. KC वेणुगोपाल 29 तारीख़ को जयपुर आ रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा को लेकर चर्चा करेंगे. वो चाहेंगे तो विधायकों से भी राय ले सकते हैं. OBC की विसंगतियों को दूर करने के फ़ैसले पर हरीश चौधरी ने कहा है कि OBC के साथ बड़ा अन्याय हो रहा था और 21 पर्सेंट में भी OBC को कोई लाभ नहीं मिल रहा था किसी भी भर्ती में OBC वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए बड़ा भेदभाव था उसको दूर कर लिया गया है.

यह भी पढे़ं- राजस्थान में ट्रांसफार्मर की टेस्टिंग के लिए बनेगी लैब, चौमूं में जगह हुई चिह्नित

स्मार्टफोन को चुटकियों में ठंडा कर देगा ये Fan, फ्लिपकार्ट में कीमत 1000 से भी कम

Read More
{}{}