trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11302757
Home >>जयपुर

'हर घर तिरंगा' कैम्पेन में बुजुर्ग महिला ने लगाया तिरंगा, आनंद महिंद्रा ने ट्विट कर कहा 'जय हिंद'

बुजुर्ग दम्पति ने किस तरह से इस मुहिम में शामिल होकर आजादी के इस जश्न को और भी ज्यादा खुशियों से भर दिया. अपने घरों पर तिरंगा टांगकर देशभक्ति की अलख जलाने का काम कर रहे है. 

Advertisement
ये बुजुर्ग दंपत्ति किसी सेलिब्रिटीज से कम नहीं.
Stop
Anuj Kumar |Updated: Aug 15, 2022, 06:25 AM IST

Azadi Ka Amrit Mahotsav: भारत आजादी के 75 साल पूरे होने पर स्वतंत्रता दिवस अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है. देश की आजादी के इस जश्न को दोगुना करने के लिए भारत सरकार ने 'हर घर तिरंगा' कैम्पेन शुरू किया. इस कैम्पेन के तहत आम हो या फिर खास हर किसी से भारत सरकार ने अपने घर पर तिरंगा लगाकर इस अभियान में शामिल होने की गुजारिश की है. इसके तहत बॉलीवुड के कई सितारों ने अपने घर की छत पर तिरंगा लहराया तो किसी ने अपने घर की बालकनी में तिरंगे को लगाया. बात आजादी के जश्न की हो तो भला कोई कैसे पीछे रह सकता है. एक बुजुर्ग महिला और उसके पति ने भी भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर  अपने घर की छत पर तिरंगा लगाते हुए फोटो वायरल हो रही है. 

देखिए बुजुर्ग दम्पति ने किस तरह से इस मुहिम में शामिल होकर आजादी के इस जश्न को और भी ज्यादा खुशियों से भर दिया. अपने घरों पर तिरंगा टांगकर देशभक्ति की अलख जलाने का काम कर रहे है. 

भारत सरकार ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की
15 अगस्त 2022 को भारत की आजादी के 75 साल पूरे हो रहे हैं. इस मौके पर भारत सरकार ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की है जिसके तहत आम भारतीय भी अपने घरों पर तिरंगा फहरा रहा है और देशभक्ति की अलख जलाने का काम कर रहा है. सेलिब्रिटीज भी तिरंगा लगाने में पीछे नहीं हैं.

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर शेयर करते हुए कहा- जयहिंद
इंडस्ट्रियलिस्ट आनंद महिंद्रा अक्सर भारतीयों के जज्बे की तारीफ करते हुए अनोखे पोस्ट अपने ट्विटर पर शेयर करते हैं. आजादी का जश्न में एक बुजुर्ग दंपत्ति की तस्वीर शेयर की है जो लोगों को बहुत पसंद आ रही है. इसी के साथ आनंद महिंद्रा ने उनकी तारीफ करते हुए लोगों को एक बड़ी सीख भी दी है. उन्होंने फोटो के साथ लिखा- “अगर आप सोच रहे हैं कि इस बार स्वतंत्रता दिवस को लेकर इतना हो-हल्ला क्यों हो रहा है तो इसका जवाब इन दो लोगों से पूछिए. ये लोग आपको किसी भी लेक्चर से बेहतर समझा पाएंगे. जय हिन्द.”

बुजुर्ग दंपत्ति ने छत पर लगाया तिरंगा
इस खूबसूरत तस्वीर में बुजुर्ग दंपत्ति दिख रहे हैं. तस्वीर में दोनों छत पर खड़े हैं. बुजुर्ग महिला एक लोहे के ड्रम पर चढ़ी है और एक लोहे की छड़ पर झंडा टांगती नजर आ रही है. नीचे उसका पति उस ड्रम को पकड़कर खड़ा है जिससे अपनी पत्नी को सहारा दे रहा है. बुजुर्ग होने के बावजूद झंडे और देश के प्रति ऐसा प्रेम देखने लायक है. आनंद महिंद्रा की एक बात तो सच है कि फोटो में नजर आ रहे लोग उस पीढ़ी के हैं जिनके लिए आजादी के मायने आज के समय से बिल्कुल अलग थे. उन लोगों ने अपनी आंखों से देश को आजाद होते हुए देखा था इसलिए उनके जज्बात हम सब से कहीं ज्यादा होंगे.

ये भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस 2022: ये है इंस्टाग्राम रील्स बनाने के लिए 8 देशभक्ति बॉलीवुड गाने, वीडियो बनाने पर मिलेंगे लाखों Likes!

फोटो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल
खबर लिखे जाने तक इस फोटो को 9 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि 900 से ज्यादा लोगों ने इसे रीट्वीट किया है. ये फोटो तेजी से वायरल हो रहा है और लोग जमकर कमेंट्स और शेयर कर रहे हैं.

Read More
{}{}