trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11570814
Home >>जयपुर

Hanuman ji favorite zodiac sign: हनुमान जी इन 4 राशियों पर होते है मेहरबान, जानिए कहीं ये आपकी राशि तो नहीं

Hanuman ji favorite zodiac sign: संकट को दूर करने के लिए आपको हनुमान जी की हर मगंलवार और शनिवार को विधि-विधान से पूजा करनी चाहिए. मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से चमत्कारिक फल की प्राप्ति होती है. आइये जानते है किन राशि वालों पर हनुमान जी की कृपा रहती है.

Advertisement
Hanuman ji favorite zodiac sign: हनुमान जी इन 4 राशियों पर होते है मेहरबान, जानिए कहीं ये आपकी राशि तो नहीं
Stop
Anuj Kumar |Updated: Feb 14, 2023, 04:45 AM IST

Hanuman ji favorite zodiac sign: शास्त्रों में कहा गया है कि कलयुग में रामभक्त हनुमान की पूजा सबसे ज्यादा फलदायी होता है.अपने संकट को दूर करने के लिए आपको हनुमान जी की हर मगंलवार और शनिवार को विधि-विधान से पूजा करनी चाहिए. मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से चमत्कारिक फल की प्राप्ति होती है. जबकि शनिवार को इनकी महिमा से बिगड़े काम भी बन जाते है और शनि के कष्ट से मुक्ति मिलती है. तभी तो इन्हें संकटमोचन कहा गया है. आज हम जानेंगे किन जातकों या राशि पर हनुमान जी की कृपा रहती है.

मेष राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी 12 राशियों में सबसे ज्यादा मेष राशि के जातकों पर हनुमान जी विशेष कृपा रहती है. इस राशि के जातक जिस काम का बीड़ा उठाते है बजरंगवली की कृपा से इनके काम बिना रुके पूरे होते चले जाते है. इस राशि के जातकों पर कोई परेशानी आती है तो तुरंत इसका निवारण कर देते है. साथ ही माना गया है कि मेष राशि के लोगों पर हनुमान जी सदैव प्रसन्न रहते है जिसकी वजह से ऐसे जातकों में मजबूत इच्छाशक्ति और ध्यान केंद्रित करने की क्षमता होती है.

इसके अलावा मेष राशि के जातक अपनी कौशल बुद्धि और चतुराई से धन संचय करने की कला होती है.हनुमान जी के आशिर्वाद से  इन्हें कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. मेष राशि के जातक को प्रत्येक मंगलवार को यदि हनुमान जी की पूजा करते हैं तो और मंदिर जाते है  उन्हें जल्द ही शुभ संकेत देखने को मिलते है.  

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों पर आने वाले संकटों से बजरंगवली उनकी रक्षा करते है. ऐसे जातकों पर जब भी कोई संकट या दुर्घटना सामने आने पर उसे टाल देते है. सिंह राशि के जातकों के परिवार में हमेशा सामन्जस्य रहता है.इस जातकों पर हनुमान जी की कृपा से हमेशा धन लाभ होता है.नौकरी और व्यवसाय में इन्हें तरक्की मिलती है.हनुमान जी की कृपा ऐसे जातकों में नेतृत्व क्षमता का गुण होता है. ऐसे जातक दूसरे लोगों पर अपना प्रभाव छोड़ते हैं. सिंह राशि के जातक यदि हनुमान जी की पूजा करें तो उनकी सारी परेशानियां पल भर में दूर होती हैं.

ये भी पढ़ें- Maha Shivaratri 2023: महाशिवरात्रि पर इस समय करें रुद्राभिषेक, शिव-गौरी देंगे खुशियों का वरदान, जानें शुभ मुहूर्त

कुंभ राशि
ज्योतिष शास्त्र मानता है कि कुंभ राशि के जातकों पर हनुमान जी अपनी विशेष कृपा रखते हैं. यही वजह है कि कुंभ राशि के जातकों के हर कार्य सफल होते हैं और इनके किसी भी कार्य में रुकावट नहीं आती. कुंभ राशि के जातकों का जीवन सुख समृद्धि और खुशियों से भरा हुआ होता है. इस राशि के जातक नियमित रुप से हनुमान जी अराधना करे तो उस पर जल्द ही हनुमान जी प्रसन्न होते है. ऐसे जातक को मंगलवार के दिन मंदिर अवश्य जाना चाहिए.

वृश्चिक राशि
वृश्चक राशि के जातकों पर हनुमान जी  की विशेष कृपा होती हैं. जिसके चलते ऐसे जातकों के कई बिगड़े काम बन जाते है.इनके महत्वपूर्ण काम हनुमान जी जी कृपा से बनते रहते है. इनके बिगड़े काम को हनुमान जी पल भर में बना देत है.  ऐसे जातकों को बजरंगबली की पूजा करने से काफी लाभ मिलता है.

Read More
{}{}