trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11304221
Home >>जयपुर

लम्पी से निपटना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता, सहयोग देने की अपील- सीएम

 लम्पी बीमारी को लेकर सीएम अशोक गहलोत सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेन्स की .सवाई मानसिंह स्टेडियम में राज्य स्तरीय समारोह के बाद मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि लम्पी बीमारी को लेकर सरकार बहुत सतर्कता बरत रही है. इसके लिए सभी जनप्रतिनिधियों और पंचायत स्तर तक बात की जा रही है. 

Advertisement
लम्पी से निपटना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता, सहयोग देने की अपील- सीएम
Stop
Shashi Mohan|Updated: Aug 15, 2022, 11:28 PM IST

Jaipur: लम्पी बीमारी को लेकर सीएम अशोक गहलोत सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेन्स की .सवाई मानसिंह स्टेडियम में राज्य स्तरीय समारोह के बाद मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि लम्पी बीमारी को लेकर सरकार बहुत सतर्कता बरत रही है. इसके लिए सभी जनप्रतिनिधियों और पंचायत स्तर तक बात की जा रही है. 

सीएम ने आगे कहा कि ये लंपी डिजीज गायो के लिए खतरनाक है. बता दें  सीएम इस  विषय पर तीसरी वीसी की थी. जिसे ओपन रखा गया था. जिसमें गहलोत ने कहा कि हम सबका कर्त्तव्य है कि गौशालाओं के प्रबंधकों का भी, सरकार का भी, गैर-सरकारी संस्थाओं का भी, एनजीओ का भी सबका, कि ये बीमारी जो आई है, ये करीब 20 राज्यों में फैल चुकी है देश के अंदर 20 राज्यों में, हमारे यहां ही करीब 10-12-15 डिस्ट्रिक्ट में, राजसमंद में अभी और फैल गई है.

 एक्स्ट्रा, उससे हम चिंतित हैं कि और किसी डिस्ट्रिक्ट में भी जा सकती है.ये हमारे लिए अभी टॉप प्रायोरिटी है.जैसे कोरोना के अंदर हम लोगों ने टॉप प्रायोरिटी रखी थी, ऑक्सीजन का प्रबंधन किया, कम से कम लोग मरे, कई राज्यों में इतने अधिक लोग मरे थे उस वक्त में, इसी ढंग से हम बहुत गम्भीरता से इस लंपी स्किन डिजीज को भी ले रहे हैं. 

सीएम  ने कहा कि दवाइयों की कमी नहीं आने दी जाएगी. पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला से भी इस बारे में बात हुई है. उन्होंने विश्वास दिलाया था कि केन्द्र इस पर पूरी मदद करेगा.सीएम  ने कहा कि हम लोग सब मिलकर ये रोग कैसे जल्दी से जल्दी काबू में आए, रोग समाप्त हो, उसके लिए जी-जान से कोशिश कर रहे हैं.

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal : आज सोमवार को सिंह, दोस्तों के साथ बिताएंगे दिन, तुला को अपने ही नुकसान पहुंचाएंगे

ये भी पढ़ें : इस इंडियन क्रिकेटर की पत्नी ने पीएम मोदी से की अपील- कहा इंडिया का नाम चेंज कर दो

Read More
{}{}