trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11751736
Home >>जयपुर

Biporjoy Cyclone : बिपरजॉय के कहर पर सरकार की समीक्षा, सीएम गहलोत देंगे राहत का बूस्टर, प्रभावित जिलों से लेंगे फीड बैक

Biporjoy Cyclone In Rajasthan 18 District: बिपरजॉय के कहर पर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार समीक्षा बैठक कर रही है. प्रभावित जिलों में पीड़ितों को सरकार राहत का बूस्टर डोज देने वाली है. सभी जिलों के डीएम से फीड बैक लिए जा रहे हैं.  

Advertisement
फाइल फोटो.
Stop
Deepak Goyal|Updated: Jun 24, 2023, 11:29 AM IST

Biporjoy Cyclone In Rajasthan 18 District: राजस्थान के 18 जिलों को बिपरजॉय ने प्रभावित किया है,इस बेमौसम बारिश और बाढ़ से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा है. इसी को लेकर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार बिपरजॉय से प्रभावित जिलों की समीक्षा बैठक कर रही है.

आपको बता दें कि सीएस बैठक में प्रभावित क्षेत्रों के 15 जिला कलेक्टर्स से फीडबैक लिए जा रहे हैं. PWD, एजुकेशन, पंचायतीराज, विद्युत विभाग आपदा प्रबंधन के अधिकारी भी रहेंगे मौजूद तूफान से जनहानि-नुकसान का कलक्टर्स से लिया जाएगा फीडबैक. तूफान, बहने-डूबने, दीवार-मकान गिरने और आकाशीय बिजली गिरने से अब तक 23 मौत हो चुकी हैं.सड़के, स्कूल, बिजली के पोल,ट्रांसफार्मर का भी नुकसान हुआ है.

जानकारों की मानें तो बिपरजॉय के चलते राजस्थान में जुलाई तक का बारिश का कोटा पूरा हो चुका है,मॉनसून आने से पहले बुवाई और जुताई शुरू हो गई है. विभाग का अनुमान है कि इस साल मॉनसून देरी से आएगा और सामान्य से कमजोर रहेगा. लेकिन, बिपरजॉय ने राजस्थान में पश्चिम से लेकर पूर्व तक के जिलों को बारिश से सराबोर कर दिया है

 

 

 

Read More
{}{}