trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11569536
Home >>जयपुर

Government Jobs: बैंकिंग, सेना समेत इन विभागों में निकली है बंपर भर्तियां, भरे जाएंगे 54 हजार पद, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

Government Jobs: यदि आपको जॉब की तलाश है, तो आपके पास अगले एक माह से अधिक समय तक जॉब्स के ढेरों मौके हैं. क्योंकि बैंकिंग, सेना, डाक विभाग समेत करीब सात विभागों पर 54000 वैकेंट पोस्ट निकली हैं, इस लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप अपनी योग्यता के अनुसार संबंधित विभागों पर आवेदन करें.  

Advertisement
फाइल फोटो,
Stop
Tarun Chaturevedi|Updated: Feb 13, 2023, 10:40 AM IST

Government Jobs: जॉब्स सर्चिंग कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए काफी काम की है, इंडियन आर्मी, बैंक और पोस्ट ऑफिस समेत कई विभागों में बंपर वैकेंसियां निकली हैं. जानकारों की मानें तो इन भर्ती प्रकिया के माध्यम से 54 हजार पद भरे जाएंगे. करीब एक माह से अधिक समय तक एक के बाद एक भर्तियां होंगी. 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट कैंडिडेट्स तक आवेदन कर सकते हैं.

कैंडिडेट्स की योग्यता के अनुसार अलग-अलग भर्तियां निकाली गई हैं. 10 हजार से लेकर 40 हजार रुपए तक की सैलरी मिलेगी. सभी एक्जाम की प्रोसेस अलग-अलग है. 

इन विभागों में होगी इतने पदों पर भर्तियां
आपको बता दें कि इंडियन कोस्ट गार्ड में 255, कर्मचारी चयन आयोग में 12,523, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में 71, डाक विभाग में 40,899, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में 42, इंडियन आर्मी में 135 और इंडियन बैंक में 220 पदों पर भर्तियां की जाएगी. भर्ती को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कुछ तैयारियां आखिरी दौर पर हैं. 

इंडियन बैंक 
जॉब्स इनपुट की मानें तो इंडियन बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 220 पदों पर भर्तियों निकली है. इसके लिए ग्रेजुएट उम्मीदवार इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in के जरिए 28 फरवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं.

इंडियन आर्मी 
वहीं, इंडियन आर्मी ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए इस बार भी सुनहरा मौका दिया है,  जिसके तहत थल सेना के एचक्यू 22 के अंतर्गत ग्रुप सी में 135 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा गया है. इंडियन आर्मी में आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन मोड पर होगी. 8 मार्च आखिरी तारिख है. इसलिए समय से पहले 1 मार्च तक आवेदन करलें.

डाक विभाग

भारतीय डाक विभाग ने राजस्थान समेत देशभर के 10वीं पास कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छा मौका दिया है. यदि आप भारतीय डाक विभाग के साथ मिलकर कैरियर बनाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए काम की है,

10वीं पास युवाओं के लिए मल्टी टास्किंग स्टाफ, ब्रांच पोस्ट मास्टर (बीपीएम), असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (एबीपीएम) और डाक सेवक के 40,889 पदों पर भर्ती निकली है. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवार indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर 16 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इनकम टैक्स
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के 71 पदों पर वैकेंसी निकली है. इसके लिए 18 से 30 साल तक की उम्र के उम्मीदवार इनकम टैक्स की अधिकारिक वेबसाइट tnincometax.gov.in पर जाकर 24 मार्च तक या उससे पहले ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इंडियन कोस्ट गार्ड 
इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG) ने नाविक पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से कुल 255 पदों को भरा जाएगा. कोस्ट गार्ड की आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in पर जाकर अपना 16 फ़रवरी तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- RPSC Senior Teacher exam: आरपीएससी की वरिष्ठ अध्यापक (संस्कृत शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा आज से शुरू, 2 लाख 68 हजार से अधिक छात्र पंजीकृत

 

Read More
{}{}