trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11234658
Home >>जयपुर

Gold Silver Price: कारोबारी सप्ताह के पहले दिन बढ़े सोना-चांदी के दाम, जानिए आज के भाव

जून महिने के अंतिम कारोबारी सप्ताह की शुरूआत तेजी के साथ हुई है. सोना और चांदी दोनों की कीमतों में उछाल देखने को मिला है. हालांकि निवेशकों का रूझान अभी भी कमजोर बना हुआ है. 

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Ankit Tiwari|Updated: Jun 27, 2022, 12:36 PM IST

Jaipur: जून महिने के अंतिम कारोबारी सप्ताह की शुरूआत तेजी के साथ हुई है. सोना और चांदी दोनों की कीमतों में उछाल देखने को मिला है. हालांकि निवेशकों का रूझान अभी भी कमजोर बना हुआ है. कारोबारी सप्ताह की शुरूआत से बढ़त दिखाने वाले सोने चांदी के घरेलू खरीददार जरुर वैववाहिक सीजन के चलते खरीदी की फ्लो बनाए हुए हैं.

जयपुर के सराफा बाजार में आज 200 रुपए प्रति दस ग्राम की तेजी के साथ सभी सेगमेंट में सोना उछाल पर रहा. अंतराष्ट्रीय बाजार के साथ एशिया के बाजारों में भी सुधार बना रहा. राजस्थान के सभी जिलों में आज सोना और चांदी कीमतों में तेजी के साथ बाजार खुला.

जयपुर सराफा कमेटी की ओर से जारी कीमतों के अनुसार सोना कीमतों में तेजी रही. सोना सभी सेगमेंट में 200 रुपए प्रति दस ग्राम तेज रहा. सोना 24, 22, 18 और 14 कैरेट की आज घरेलू मांग सुधरी. सोना 24 कैरेट 52,400 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. आज सोना जेवराती 50,200 रुपए, सोना 18 कैरेट 42,200 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 33,900 रुपये प्रति दस ग्राम रहा.

चांदी कीमतों में आज उछाल देखने को मिला. औद्योगिक और कारोबारी मांग में कारोबारी सप्ताह का पहला दिन होने से हल्की बढ़त रही. कीमतों में 650 रुपए प्रति किलो का उछाल देखा गया. चांदी आज 62 हजार 300 रुपये प्रति किलो के स्तर पर बनी रही. चांदी की निर्यात मांग में बड़ा सुधार नहीं दिखा.

यह भी पढ़ें- पति गया था गुजरात, पत्नी ने बनाए पड़ोसी युवक के साथ अवैध संबंध, अंजाम मौत 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

 

Read More
{}{}