trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11203238
Home >>जयपुर

साधारण सभा बैठक का हुआ आयोजन, बिजली और सड़क समेत आम जनता की समस्याओं पर हुई चर्चा

बीडीओ ने बताया कि पंचायत समति में पालनहार योजना से 222 लोग चिह्नित किए जा चुके हैं, जिनमें से 134 की स्वीकृति भिजवा दी जा चुकी है. 

Advertisement
साधारण सभा बैठक का हुआ आयोजन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: May 31, 2022, 02:53 PM IST

Viratnagar: राजस्थान के विराटनगर कस्बे के पंचायत समिति सभागार में विधायक इंद्राज गुर्जर के निर्देशन और प्रधान बूंदी देवी गुर्जर की अध्यक्षता में साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई. बैठक में बिजली, पानी और सड़क के मुद्दे छाए रहे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के लोगों के लिए अच्छी खबर, अब इस जगह होगी बिना किसी बाधा के विद्युत आपूर्ति

बैठक में मैड सरपंच ने अवगत कराया कि कस्बे में पेयजल व्वयस्था के लिए जलदाय विभाग की बोरिंग होने के बाद भी बिजली का कनेक्शन नहीं मिल पा रहा है, जिस पर बिजली निगम एईएन ने कहा कि कनेक्शन के लिए राशि जमा कराने की बात कही. बीलवाडी सरपंच ने बीलवाडी पीएचसी को सीएचसी में क्रमोन्नत कराने गांव को सिटी लाइन से जोड़ने महामाया मंदिर से हाइवे रोड तक 5 मीटर चौडी सड़क बनाने की मांग रखी.

कैरली सरपंच रामजीलाल यादव ने कहा कि ग्राम पंचायत क्षेत्र में आबादी में बसे परिवारों को ही प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल पा रहा है, जबकि ग्राम पंचायतों में अधिकांश आबादी सवाईचक और चारागाह भूमि में बसे हुए है, जिससे योजना का गरीब वर्ग के लोगों को लाभ नहीं मिल पा रहा है. प्रशासन को चारागाह और सवाईचक भूमि को आबादी भूमि में कंवर्ट कराकर लाभ दिलाना चाहिए. 

नौरंगपुरा सरपंच मीनाक्षीदेवी ने गांव में डेड किलोमीटर सड़क का निर्माण कराने की मांग रखी, जिसपर सानिवि एईएन अनिल मीणा ने कहा कि उक्त कार्य के लिए प्रस्ताव बनाकर भिजवाया जा चुका है. कैरली सरपंच रामजीलाल यादव ने कहा कि बिजली निगम की लापरवाही से घरेलू कनेक्शन नहीं हो रहे हैं. नौरंगपुरा पंसस ने गांव में पेयजल की समस्या का निदान करने की मांग रखी. बैठक में तहसीलदार पिंकी गुर्जर, बीडीओ दीनबंधु सुरोलिया, जवानपुरा सरपंच जयराम पलसानियां राजेन्द्र मीणा,रामचंद्र चौधरीशशिकांत मिश्रा सुशीलादेवी शर्मा जयराम नागर सहित कई सरपंच मौजूद रहें.

दिव्यांग के चार बच्चों को भी पालनहार योजना का मिलेगा लाभ
बीडीओ ने बताया कि पंचायत समति में पालनहार योजना से 222 लोग चिह्नित किए जा चुके हैं, जिनमें से 134 की स्वीकृति भिजवा दी जा चुकी है. बीडीओ दीनबंधू सुरोलिया ने कहा कि पालनहार योजना पूर्व में दिव्यांग के चार बच्चों को पालनहार योजना का लाभ नहीं मिलता था, लेकिन अब विकलांग के चार बच्चों को भी पालनहार योजना का लाभ मिल सकेगा. 

सोठाना और सूरपुरा सब सेंटर के लिए भूमि चिह्नित करे और बैठक में विधायक इंद्राज गुर्जर ने कहा कि सोठाना और ढाणी गुजरान के सूरपुरा सब सेंटर के लिए करीब 82 लाख की राशि मंजूर हो चुकी है. दोनों स्थानों पर सब सेंटर खोलने के लिए जल्द से जल्द भूमि का चयन करें. इंग्लिश मीडियम स्कूलों की संख्या बढ़ाने की दिशा में होगा कार्य विधायक ने कहा कि क्षेत्र के बीलवाडी, श्यामपुरा, खातोलाई, श्यामपुरा, पापडी आदि गांवों में जल्द से जल्द अंग्रेजी माध्यम के विद्यालय खुलवाए जाएंगे और इस दिशा में कार्य भी शुरू कर दिया गया है.

Reporter: Amit Yadav

 

Read More
{}{}