Home >>जयपुर

Makeup Tips: New Year पार्टी पर चाहती है सेलिब्रिटी जैसा मेकअप लुक तो फॉलो करें ये टिप्स

Makeup Tips: न्यू ईयर (New Year) को लेकर पार्टियों का दौर शुरू हो गया है. अगर आपको भी चाहिए सेलेब्रिटी जैसा परफेक्ट मेकअप लुक तो आज हम आपके लिए लेकर आये है कुछ ब्यूटी हैक्स.

Advertisement
सेलिब्रिटी मेकअप
Stop
Himadri Sharma|Updated: Dec 27, 2022, 09:52 PM IST

Makeup Tips: न्यू ईयर (New Year) को लेकर पार्टियों का दौर शुरू हो गया है. ऐसे आप भी चाहती है की आप पार्टी में लगे सबसे खास बिलकुल करीना,दीपिका , जाह्नवी और सारा की तरह तो आपको अपना मेकअप करते समय इन जरूरी बतों का ध्यान रखना होगा.  आजकल सभी डिफरेंट-डिफरेंट मेकअप के साथ प्ले करना पसंद कर रहें हैं. कोई सेलेब्स का मेकअप लुक फॉलो कर रहा है, तो कोई ब्यूटी इंफ्लुएंसर का लुक ट्राय कर रहा है. ऐसे में अगर आपको भी चाहिए सेलेब्रिटी जैसा परफेक्ट मेकअप लुक तो आज हम आपके लिए लेकर आये है कुछ ब्यूटी हैक्स, जो देंगे आपको एकदम पार्टी परफेक्ट लुक लेकिन इसके लिए आपको कुछ बेसिक गलतियों को छोड़ना होगा जो अक्सर आप मेकअप  के दौरान करती हैं. 

मॉश्चराइजर और फाउंडेशन को मिक्स करना 

अक्सर कई लोग  टिंटेड मॉश्चराइजर को फाउंडेशन के साथ मिक्स कर के फसे पर लगा लेते हैं ऐसे में दोनों का ही बेस मर्ज हो जाता है. जो की आपके मेकअप को पहले स्टेप पर ही खराब कर देता है.आप जब भी मेकअप करें इस बात का ध्यान रखें की टिंटेड मॉश्चराइजर का यूज मेकअप के दौरान ही करें यह त्वचा की नमी को बनाये रखते हुए ग्लो देता है साथ ही उसके बाद ही फाउंडेशन का प्रयोग करें.

फाउंडेशन को ब्यूटी ब्लेंडर से ही ब्लेंड करें

ये गलती सामान्य तौर पर लोग करते है. कई बार लोग फाउंडेशन को हाथ से ही ब्लेंड करने लगते है जो सही नहीं हैं. हाथ से नॉर्मल क्रीम की तरह फाउंडेशन अप्लाई ना करें बल्कि इसके लिए ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल करें. जिससे आपका बेस मेकअप सेटल नजर आये.

मैट लिपस्टिक और ग्लॉसी मेकअप को मर्ज न करें 

आजकल मैट लिपस्टिक के साथ ग्लॉसी मेकअप ट्राय कर रहे हैं ऐसा बिलकुल न करें, क्योंकि यह आपके लुक को बिगाड़ने का काम करेगा.अगर आप मैट लुक चाहती है तो मैट मेकअप करें मैट लिपस्टिक की साथ और ग्लॉसी या शाइनी लुक चाहती है तो ग्लॉसी मेकअप करें. 

आइब्रो के साथ ज्यादा प्ले न करें

अगर आप चाहती है आपका मेकअप अच्छा और प्रोफेशनल लगे तो आइब्रो के साथ ज्यादा छेड़खानी ना करें. आइब्रो हाईलाइटिंग आई मेकअप से पूरा लुक बदल जाता है.ऐसे में ज्यादा हिलाइटिंग आपके लुक को खराब कर सकती है. अगर आपको आई मेकअप नहीं आता है तो आइब्रो को नैचुरल लुक में रखें.

न्यूड मेकअप रखें

एक बात का ध्यान रखें की सेलिब्रिटी मेकअप और घर के मेकअप में बहुत अंतर होता है क्योंकि उनके मेकअप आर्टिस्ट प्रोफेसनल होते हैं.ऐसे में घर पर मेकअप करते समय बहुत ज्यादा एक्सपेरिमेंट करने से बचें जितना हो न्यूड मेकअप रखे इससे आपका लुक नेचुरल नजर आयेगा. 

ओवर ब्लशर का यूज न करें 

आजकल ब्लशर मेकअप में बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है. क्योंकी ये आपके मेकअप को इनहेंस करता है. ऐसे में बहुत ज्यादा मात्रा में आप ओवर ब्लशर का यू न करें. लाउड ब्लशर हर तरह के मेकअप के साथ नहीं जाता है. अगर आप डे मेकअप कर रहे हैं, तो लाइट बल्श का इस्तेमाल करें. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है. प्रयोग से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क जरूर करें.)

Saffron:श्वेता तिवारी की तरह दिखना है जवान तो सर्दियों में करें केसर का इस्तेमाल

{}{}