trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11341755
Home >>जयपुर

Rajasthan Weather Forecast : सिंतबर के महीने में जून की गर्मी का एहसास, इस तारीख के बाद होगी बारिश

बीती रात प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. इस दौरान जहां दिन के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई

Advertisement
Rajasthan Weather Forecast : सिंतबर के महीने में जून की गर्मी का एहसास, इस तारीख के बाद होगी बारिश
Stop
Lalit Kumar|Updated: Sep 08, 2022, 12:13 PM IST

Rajasthan Weather Forecast : प्रदेश में जुलाई और अगस्त में जहां मानसून जमकर मेहरबान रहा था और बारिश ने कई सालों के रिकॉर्ड तोड़े थे, लेकिन सितम्बर का महीना मानों अब गर्मी के मौसम की बची हुई, कसर निकाल रहा है. बीते करीब 10 दिनों से मानसून की बेरुखी के चलते दिन और रात के तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज होने के साथ ही दिन में सूर्य की भीषण तपिश लोगों को झुलसाने लगी है. तो वहीं रात की उमस लोगों के पसीने छुड़ा रही है.

बीती रात प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. इस दौरान जहां दिन के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई, तो वहीं रात के तापमान में भी करीब 2 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई, बीते 24 घंटो में 39.6 डिग्री के साथ बीकानेर में सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया, तो वहीं 23 जिलों में दिन का तापमान 36 डिग्री के पार पहुंचने से लोगों को भीषण गर्मी सताने लगी है.

उदयपुर के नवानिया में हैं सरकारी कॉन्वेंट स्कूल, डिजिटल क्लासरूम और घुड़सवारी की भी क्लास

प्रदेश में दिन-रात का तापमान लगातार बढ़ रहा है. मानसून की बेरुखी के चलते  गर्मी और उमस से लोग परेशान है. बीते 24 घंटों में 39.6 डिग्री के साथ बीकानेर में  सबसे गर्म दिन रहा. वहीं 23 जिलों में दिन का तापमान 36 डिग्री के पार पहुंच चुका है.

करीब आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 38 डिग्री के पार तो वहीं रात के तापमान में भी लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. करीब सभी जिलों में रात का तापमान  25 डिग्री के पार पहुंचा है. 14 जिलों में रात का तापमान 26 डिग्री के पार दर्ज हुआ है वहीं 27.6 डिग्री के साथ फलोदी में बीती रात सबसे गर्म रात रही.

NEET Result 2022 Toppers: 4 लोगों के सेम नंबर के बावजूद तनिष्का ही क्यों बनी टॉपर, जानें वजह

मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों तक गर्मी का सितम इसी तरह से बरकरार रहने की संभावना है, हालांकि 10 सितम्बर से 15 जिलों में मौसम में बदलाव के साथ ही हल्की से मध्यम बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है, इस दौरन अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर में मौसम विभाग ने बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है, तो वहीं इस दौरान कहीं कहीं भारी बारिश होने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है.

जयपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

 

Read More
{}{}