trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12117093
Home >>जयपुर

Sugam APP करेगी जयपुर पुलिस कमिश्नरेट का काम आसान, संपूर्ण जानकारी मिलेगी महज एक क्लिक पर

esugam app work of Jaipur Police : जयपुर पुलिस अब जल्द ही राजकोट और सूरत कमिश्नरेट पुलिस द्वारा इस्तेमाल की जा रही सुगम एप को अपनी कार्यप्रणाली का हिस्सा बनाने जा रही है.

Advertisement
Sugam APP करेगी जयपुर पुलिस कमिश्नरेट का काम आसान, संपूर्ण जानकारी मिलेगी महज एक क्लिक पर
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Feb 18, 2024, 10:44 PM IST

esugam app work of Jaipur Police : जयपुर पुलिस अब जल्द ही राजकोट और सूरत कमिश्नरेट पुलिस द्वारा इस्तेमाल की जा रही सुगम एप को अपनी कार्यप्रणाली का हिस्सा बनाने जा रही है.

यह एप जयपुर पुलिस के लिए काफी कारगर सिद्ध होगी और परिवादी व परिवाद से संबंधित तमाम जानकारी पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों को देगी। इस एप के जरिए परिवाद लेकर आने वाले परिवादी की जानकारी को रजिस्टर्ड किया जाएगा.

जब परिवादी किसी बड़े अधिकारी के पास जाएगा तो उस एप के माध्यम से अधिकारी देख सकेगा कि परिवादी थाना स्तर पर या उससे ऊपर अन्य किन-किन अधिकारियों से मुलाकात कर चुका है. उसके द्वारा जो शिकायत दी गई है उस पर पुलिस द्वारा क्या एक्शन लिया गया है और अगर एक्शन नहीं लिया गया है तो उसके क्या कारण है.

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि सुगम एप के जरिए अधिकारी को यह जानकारी भी रहेगी कि परिवादी ने जो शिकायत दी है वह उचित है या नहीं. इसके साथ ही परिवादी की शिकायत पर पुलिस समय पर एक्शन ले रही है या नहीं और उसका निस्तारण हुआ या नहीं, इन तमाम चीजों की भी मॉनिटरिंग की जा सकेगी.

इस एप के जरिए पुलिस को एक एक्स्ट्रा सपोर्ट मिलेगा जिससे समय और मैनपॉवर दोनों की बचत होगी. इसके साथ ही परिवादी को भी इस एप का फायदा मिलेगा और उसकी शिकायत पर प्रारंभिक जांच के बाद एक्शन लिया जा सकेगा.

Read More
{}{}