trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12118631
Home >>जयपुर

ERCP लेकर सीएम भजनलाल ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना, कहा- जनता से किया हर वादा पूरा करेंगे

CM Bhajan Lal target on  ashok gehlot : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को लेकर राजनीति की लेकिन भाजपा की ‘डबल इंजन’ सरकार जनता से किए वादों को पूरा करेगी.

Advertisement
ERCP लेकर सीएम भजनलाल ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना, कहा- जनता से किया हर वादा पूरा करेंगे
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Feb 19, 2024, 09:40 PM IST

CM Bhajan Lal target on Congress : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोमवार को पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को लेकर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने इस परियोजना को लेकर राजनीति की लेकिन भाजपा की ‘डबल इंजन’ सरकार जनता से किए वादों को पूरा करेगी.

ईआरसीपी के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘ काफी लंबे समय से लंबित इस परियोजना को कांग्रेस के लोग इसको इधर से उधर ले जा रहे थे. उस पर राजनीति कर रहे थे. हमने एक महीने के अंदर उसपर इतनी बड़ी योजना को लेकर आये हैं.’’

पाली जिले के जाडन में ओम आकृति के शिव मंदिर (आश्रम) के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने यह बात कही. उन्होंने कहा , ‘‘हमने एक महीने के अंदर इतनी बड़ी योजना को आगे बढ़ाने का काम शुरू कर दिया.’’ उन्होंने कहा कि पहले यह योजना 37 हजार करोड़ रुपये की थी, अब वह 45 हजार करोड़ रुपये की हो गयी है.

उन्होंने कहा कि इससे 13 जिलों में पीने का पानी भी मिलेगा और दो लाख 80 हजार हेक्टेयर जमीन को सिंचित करने के लिये भी पानी मिलेगा. उन्होंने कहा , ‘‘हमने इस कार्य को करने के लिये अधिकारी भी लगा दिये हैं और जमीन अधिग्रहण का काम शुरू हो गया है और जल्द ही हम पांच साल के अंदर उस योजना को राजस्थान के अंदर पूरा करेंगे.’’

उन्होंने कहा कि सीकर, चूरू, झुंझुनूं पानी के लिये बहुत परेशान रहते थे क्योंकि यहां पीने के पानी की बहुत दिक्कत होती थी. उन्होंने कहा, ‘‘हम जनता से किये एक-एक वादे को पूरा करेंगे. हमने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन को हम बढायेंगे.

पहले जो पेंशन एक हजार रुपये मिलती थी , उसमें हमने 150 रुपये बढाने का काम किया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ यह समय देश के साथ हमारी आस्था का अमृतकाल है. हम धार्मिक आस्था केन्द्रों को संवारने का काम कर रहे है. ’’

ये भी पढ़ें- Jaipur News : BJP ज्वॉइन करने के बाद मालवीय का PCC चीफ पर वार, बोले- कुछ भी बोलते रहते हैं डोटासरा

CM भजन लाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सनातन धर्म सभ्यता, सांस्कृतिक परंपरा को पूरी दुनिया में स्थापित करने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा , ‘‘ हमने हमारे मंदिरों के जीर्णोद्धार के लिये 300 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है. हमारी सरकार जिस संकल्प पत्र को लेकर आयी थी उसको निश्चित रूप से पूरा करेंगे.

Read More
{}{}