trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11400833
Home >>जयपुर

बिल पास करवाने के एवज में अभियंता ने मांगी रिश्वत, ACB ने धर-दबोचा, घर से पैसे बरामद

Jaipur: बिल पास करवाने के एवज में राजस्थान कृषि विपणन बोर्ड के अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता ने रिश्वत मांगी तो ACB ने दोनों को धर-दबोच लिया. दोनों आरोपियों के घर से पैसे भी बरामद किए गए हैं.

Advertisement
बिल पास करवाने के एवज में अभियंता ने मांगी रिश्वत, ACB ने धर-दबोचा, घर से पैसे बरामद
Stop
Ashutosh Sharma |Updated: Oct 18, 2022, 04:51 PM IST

Jaipur: जयपुर में राजस्थान कृषि विपणन बोर्ड के अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता 30 हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है. आयोपियों के आवास और अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी है. परिवादी की ओर से शिकायत दी गई कि उसकी फर्म से राजस्थान कृषि विपणन बोर्ड में करवाए गए निर्माण कार्यों के पूर्व में पास और बकाया राशि करीब 24 लाख 50 हजार रुपये के बिलों को पास करने की एवज में कुल बिल राशि का 550 प्रतिशत कमीशन के रूप में मांगे गए. सुरेन्द्र सिंह अधिशासी अभियंता और गुलाब सिंह सहायक अभियंता राजस्थान कृषि विपणन निगम जयपुर द्वारा 1 लाख 34 हजार रूपये की रिश्वत राशि मांगकर परेशान किया गया.

आरोपी सुरेन्द्र चौधरी अधिशासी अभियंता के जयपुर स्थित फ्लेट की तलाशी में 5 लाख रुपये की संदिग्ध नगदी भी बरामद की गई है. आरोपी गुलाब सिंह सहायक अभियंता के निवास की तलाशी में भी 5 लाख 30 हजार रुपये की संदिग्ध नगदी बरामद की गई. ए.सी.बी. मुख्यालय के निर्देश पर जयपुर नगर द्वितीय इकाई द्वारा आज कार्रवाई करते हुए सुरेन्द्र सिंह अधिशासी अभियंता और गुलाब सिंह सहायक अभियंता राजस्थान कृषि विपणन बोर्ड, जयपुर को परिवादी से 30 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि ए.सी.बी. की जयपुर नगर द्वितीय इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसकी फर्म द्वारा राजस्थान कृषि विपणन बोर्ड में करवाये गये निर्माण कार्यों के पूर्व में पास एवं बकाया राशि करीब 24 लाख 50 हजार रुपये के बिलों को पास करने की एवज में कुल बिल राशि का 550 प्रतिशत कमीशन के रूप में सुरेन्द्र सिंह अधिशासी अभियंता एवं गुलाब सिंह सहायक अभियंता राजस्थान कृषि विपणन निगम जयपुर द्वारा 1 लाख 34 हजार रूपये की रिश्वत राशि मांगकर परेशान किया जा रहा है.

इस शिकायत पर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस डॉ. विष्णुकांत के सुपरवीजन में एसीबी की जयपुर नगर द्वितीय इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजपाल गोदारा के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन करवाया गया. और आज उप अधीक्षक पुलिस अभिषेक पारीक और उनकी टीम द्वारा ट्रेप कार्यवाही की गई.आरोपी सुरेन्द्र चौधरी अधिशासी अभियंता के जयपुर स्थित फ्लेट की तलाशी में 5 लाख रुपये की संदिग्ध नगदी भी बरामद हुई है. इसी प्रकार आरोपी गुलाब सिंह सहायक अभियंता के निवास की तलाशी में भी 5 लाख 30 हजार रुपये की संदिग्ध नगदी एवं लाखों रुपये बाजार मूल्य के चल-अचल सम्पत्ति के दस्तावेज भी बरामद हुये हैं. दोनों आरोपियों के विभिन्न ठिकानों पर एसीबी की टीमों द्वारा सघन तलाशी जारी है.एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम. एन. के निर्देशन में आरोपियों पूछताछ जारी है.

यह भी पढे़ं..

धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल

अलवर से गायब तीन बच्चों में से दो का दिल्ली के महरौली में मर्डर, 6 साल का बच्चा दस्तयाब

 

Read More
{}{}