trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11850948
Home >>जयपुर

ED Action in Rajasthan: प्रहलाद जोशी बोले, Jal Jeevan Mission भ्रष्टाचार में राजस्थान के मंत्री का सीधा इनवॉल्वमेंट

ED Action in Rajasthan: बीजेपी के प्रदेश चुनाव प्रभारी और केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने आरोप लगाया कि जल जीवन मिशन में राजस्थान के एक मंत्री का सीधा सीधा इन्वॉल्वमेंट है.

Advertisement
ED Action in Rajasthan:  प्रहलाद जोशी बोले, Jal Jeevan Mission भ्रष्टाचार में राजस्थान के मंत्री का सीधा इनवॉल्वमेंट
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Sep 01, 2023, 05:17 PM IST

ED Action in Rajasthan, Union Minister Pralhad Joshi News : प्रदेश में जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार को लेकर ED की कार्रवाई का प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी ने स्वागत किया है. बीजेपी ने इस मामले में राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार है तो तहकीकात होनी चाहिए, इसमें डर और भय कैसा ? बीजेपी के प्रदेश चुनाव प्रभारी और केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने आरोप लगाया कि जल जीवन मिशन में राजस्थान के एक मंत्री का सीधा सीधा इन्वॉल्वमेंट है.

जल जीवन मिशन में मंत्री का सीधा इन्वॉल्वमेंट-  प्रहलाद जोशी

प्रदेश में जल जीवन मिशन को लेकर बीजेपी नेता लगातार सरकार को कठघरे में खड़े करते आ रहे हैं. बीजेपी नेताओं ने हर घर नल हर घर जल की इस योजना में काम धीमी गति से होने के साथ ही इसमें भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं. विधानसभा से लेकर बाहर तक बीजेपी नेताओं ने राज्य सरकार और मंत्री महेश जोशी पर ठेकेदारों से आरोप लगाए हैं.

इन आरोपों के बीच शुक्रवार को ईडी ने पानी में भ्रष्टाचार के इस मामले में एंट्री कर ही ली. ईडी ने एक साथ प्रदेश में कई जगह छापे मारे हैं. इधर इन छापों को लेकर बीजेपी नेताओं को एक बार फिर भ्रष्टाचार के मामले में सरकार को घेरने का मौका मिल गया.

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई तो होनी चाहिए- प्रहलाद जोशी

जयपुर पहुंचे बीजेपी प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राजस्थान में भ्रष्टाचार तो हुआ है. मेरी जानकारी है कि एक मंत्री का सीधा इंवॉल्वमेंट है. जांच हो रही है, कोर्ट में मामला जाएगा और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई तो होना चाहिए, हो रहा है. मामला कोर्ट में जाएगा, इनको सजा देना पडे़गा नहीं तो ये लोग तो भ्रष्टाचार करे हम आंख बंद कर नहीं बैठ सकते.

Jal Jeevan Mission भ्रष्टाचार मामले में ED की कार्रवाई 

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बीजेपी प्रदेश कार्यालय में मीडियाकर्मियों से कहा कि राजस्थान में ED जल जीवन मिशन में रेड कर रही है, तहकीकात कर रहे हैं. ईडी की कार्रवाई का स्वागत है, राजस्थान की जनता तालियां बजाकर स्वागत करेगी.

प्रदेश में 29 हजार करोड देने के बावजूद 7 हजार करोड़ खर्च किए गए. राज्य सरकारों ने अपना हिस्सा नहीं डाला. जल जीवन मिशन टेंडरों में घोटाला हुआ तककीता होनी चाहिए. राठौड़ ने कहा कि कई जगह मैंने सुना कि सौ फीट खोदते हैं आठ साै फीट के पैसे लेते हैं. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan- PHed मंत्री के करीबियों पर ED की नजर,40 से 50 इंजीनियर पर गिर सकती है गाज

ईडी की तककीत से दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा. राजस्थान में घर घर तक पानी पहुंचना चाहिए था, अब तक कई राज्यों में हर घर पहुंच गया. राजस्थान जैसे प्रदेश में घर घर पानी नहीं पहुंचा, तहकीकात हाेनी चाहिए इसमें डर कैसा भय कैसा ? स्वागत है ईडी का, हमनें तो चुनावी घोषणा पत्र में 2014 में कह दिया था कि चोरी चकारी पर समझौता नहीं करें.

Read More
{}{}