Home >>जयपुर

दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, 5.8 तीव्रता का भूकंप, अफगानिस्तान का हिंदुकुश था केंद्र

Delhi-NCR Earthquake: राजधानी दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप का केंद्र हिमालय के हिंदुकुश क्षेत्र को बताया जा रहा है. भूकंप के झटके  9 बजकर 34 मिनट पर महसूस किया गया.

Advertisement
दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके,  5.8 तीव्रता का भूकंप, अफगानिस्तान का हिंदुकुश था केंद्र
Stop
Anuj Kumar |Updated: Aug 05, 2023, 10:22 PM IST

Delhi-NCR Earthquake: राजधानी दिल्ली और इसके आस-पास (Earthquake in Delhi NCR) के इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप का केंद्र हिमालय के हिंदुकुश क्षेत्र को बताया जा रहा है. भूकंप के झटके  9 बजकर 34 मिनट पर आया. इसका सबसे ज्यादा असर पाकिस्तान में देखने को मिला है. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.8 दर्ज की गई है.

शनिवार को  दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाके में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई है. इसके वाबजूद लोग घर और दफ्तर से बाहर निकल सड़क पर पहुंच गए. यह भूकंप 9 बजकर 34 मिनट पर आया. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.8 मापी गई है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के इस विधायक के PA ने सरकारी नौकरी देने का झांसा देकर दो साल तक किया रेप

देश की राजधानी दिल्ली एन सीआर (Delhi NCR) समेत राजस्थान, हिमाचल प्रदेश के अलावा हरियाणा, और जम्मू-कश्मीर में भी महसूस किए गए. अब सवाल उठता है कि भारत में भूकंप को लेकर फ्रैंक हूगरबीट्स द्वारा की गई भविष्यवाणी सच है. 

{}{}