trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11318702
Home >>जयपुर

Dudu: उपप्रधान कैलाश चौधरी ने किया उपजिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

दूदू पंचायत समिति उप प्रधान कैलाश चौधरी ने दूदू स्थित उप जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया है. साथ ही मरीजों से बातचीत कर मरीजों से अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे जानकारी ली है.

Advertisement
अस्पताल का औचक निरीक्षण
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 25, 2022, 01:26 PM IST

Dudu: दूदू पंचायत समिति उप प्रधान कैलाश चौधरी ने दूदू स्थित उप जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया है. साथ ही मरीजों से बातचीत कर मरीजों से अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे जानकारी ली है. उप जिला अस्पताल के पीएमओ सुरेश मीणा को व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए. मरीजों को किसी भी प्रकार की तकलीफ महसूस नहीं हो इसके लिए अस्पताल प्रशासन को उपाय भी उप प्रधान ने सुझाए है.

दूदू पंचायत समिति उपप्रधान कैलाश चंद चौधरी ने ग्रामीणों की शिकायत पर बुधवार को दूदू उपखंड मुखयालय स्थित राजकीय उपजिला अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण किया है. इस दौरान चौधरी ने ग्रामीणों के साथ उपजिला अस्पताल में आउटडोर के साथ ही इनडोर में पुरुष और महिला वार्ड का निरीक्षण कर भर्ती मरीजों से बातचीत की है. मरीजों से चिकित्सा व्यवस्था और निशुल्क जांच और दवा योजना के बारे में जानकारी ली है. 

यह भी पढ़ें - पीएम किसान सम्मान निधि पर बड़ी अपडेट, इन किसानों को नहीं मिलेगी किस्त, किनका नाम कटा ?

चौधरी ने इस दौरान एक्स-रे कक्ष, टीकाकरण, बीपीएल काउंटर, प्रसव कक्ष और ऑपरेशन थियेटर और सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण कर चिकित्सा प्रभारी डॉ. सुरेश चंद मीणा को अस्पताल में आवश्यक सुधार कर मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं देने और महिला मरीजों और ग्रामीणों की मांग पर महिला चिकित्सक को अलग से कक्ष में बैठाने के साथ ही महिला मरीजों की प्राथमिकता से जांच के लिए निर्देशित किया है. चौधरी ने अस्पताल के चिकित्सकों और नर्सिंग कर्मियों को भी अस्पताल में समय पर आने और मरीजों की देखभाल करने की हिदायत देते हुए चिकित्सा प्रभारी को अस्पताल में समय पर नहीं आने वाले पर कार्रवाई अमल में लाने के भी निर्देश दिए है.

Reporter: Amit Yadav

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

छात्रसंघ चुनाव के बीच जयपुर से सुखद तस्वीर! NSUI और ABVP पैनल ने एक दूसरे को माला पहना कर दी शुभकामनाएं

Hartalika Teej 2022 : पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ से भी ज्यादा कठिन है हरतालिका तीज व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और विधि

IAS अतहर आमिर ने अपनी बेगम के साथ शेयर की फोटोज, लिखा- मैं और मेरी महरीन

Read More
{}{}