trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11390345
Home >>जयपुर

Jaipur: दूदू विधायक ने दी चिकित्सा सेवाओं की सौगात, महिलाओं को मिलेगा फायदा

जयपुर के दूदू में मुख्यमंत्री सलाहकार और विधायक बाबू लाल नागर ने उप जिला अस्पताल दूदू में डिजिटल एक्स-रे मशीन और सोनोग्राफी का लोकार्पण किया.

Advertisement
लोकार्पण करते विधायक बाबूलाल नागर
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 11, 2022, 04:22 PM IST

Jaipur: जयपुर के दूदू में मुख्यमंत्री सलाहकार और विधायक बाबू लाल नागर ने अपने 62वें जन्मदिन के पर ग्रामीणों को चिकित्सा क्षेत्र में दी सौगात. विधायक बाबू लाल नागर ने उप जिला अस्पताल दूदू में डिजिटल एक्स-रे मशीन और सोनोग्राफी का लोकार्पण किया. उप जिला अस्पताल में ये सुविधाएं बढ़ने से ग्रामीणों को चिकित्सा सेवाओ का लाभ मिलेगा और निजी अस्पतालों से गरीब लोगों को छुटकारा मिलेगा. उप जिला अस्पताल प्रभारी सुरेश मीणा ने बताया के विधायक कोष से पूर्व में खरीदी गई पैतीस लाख रुपए से डिजिटल x-ray मशीन व सोनोग्राफी मशीन का लोकार्पण विधायक के कर कमलों द्वारा विधायक के जन्मदिन के अवसर पर किया गया.

लोकार्पण समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए विधायक नागर ने कहा कि ग्रामीण जनता जो अब तक चिकित्सा सेवाओं से वंचित थी और निजी अस्पतालों पर जिन्हें निर्भर रहना पड़ रहा था. ऐसी गरीब जनता को अब डिजिटल एक्स-रे और सोनोग्राफी का सीधा फायदा जाएगा. इससे ग्रामीण जनता की जेब भी नहीं कटेगी और गरीब जनता को चिकित्सा सेवाओं में राहत भी मिलेगी. विधायक ने इस अवसर पर चिकित्सा कर्मियों को निर्देश दिए कि क्षेत्र की गरीब जनता का विशेष ध्यान रखकर चिकित्सा चिकित्सा सेवाओं का लाभ दिया जाए. 

उप जिला अस्पताल में सोनोग्राफी के शुरू हो जाने से महिलाओं को विशेष लाभ मिलेगा, महिलाओं को निजी अस्पतालों की शरण में नहीम पड़ेगा. जहां पर महिलाओं का पैसा व समय बर्बाद हो रहा था. अब यह सुविधा निशुल्क उप जिला अस्पताल दूदू में मिलेगी क्षेत्र की महिलाओं का समय व जेब खर्च भी बचेगा. लोकार्पण समारोह में डॉ. राजेन्द्र मित्तल, डॉ. रमेश साहू, डॉ. मंजू वर्मा, डॉ. रवि सैनी सहित उप जिला अस्पताल के सभी विभागों के कार्मिक उपस्थित रहें.

Reporter - Amit Yadav

यह भी पढे़ं- Video: एक कुत्ते ने हिला दिया पूरा सोशल मीडिया, गाया ऐसा गाना कि मंडली भी हैरान हो गई

यह भी पढे़ं- एक बार फिर बिना कपड़ों के कैमरे के सामने आई उर्फी जावेद, महज 2 शंखों से ढका ऊपरी बदन

यह भी पढे़ं- Video: पिंजरे में बंद मुर्गे को मुर्गी ने करवाया आजाद, बाहर निकलते ही लिपट पड़े दोनों

 

Read More
{}{}