trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11981395
Home >>जयपुर

क्या आपको पता है महिलाओं ने किया ज्यादा मतदान या पुरुषों ने? जानिए जवाब

राजस्थान न्यूज: बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि जब चुनाव हुए तो मतदान के समय सब लोगों ने देखा कि भारतीय जनता पार्टी के टेबल पर काफी भीड़ थी. 

Advertisement
क्या आपको पता है  महिलाओं ने किया ज्यादा मतदान या पुरुषों ने? जानिए जवाब
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Nov 27, 2023, 07:12 PM IST

जयपुर न्यूज: प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ मतदान हुआ है और इसमें भी सबसे ज्यादा वोटिंग महिलाओं ने की. पुरुषों की तुलना में महिलाओं का वोटिंग प्रतिशत ज्यादा रहने पर बीजेपी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि महिलाओं के लिए सबसे बड़ा मुद्दा सुरक्षा तथा कानून व्यवस्था का रहा. यह कारण हे कि महिलाएं वोट डालने मतदान केंद्रों तक पहुंची .

बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने महिलाओं का वोट प्रतिशत बढ़ने के सवाल पर कहा कि महिलाओं के मन में सबसे बड़ा मुद्दा सुरक्षा को लेकर है. किसी के मन में कुछ होता है तो यह होता है कि सुरक्षा होनी चाहिए, बिटिया या पति निकले तो सुरक्षित घर आएं. लेकिन प्रदेश मे कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई और आए दिन सरेआम गुंडागर्दी थी . गहलोतजी के वक्त जंगलराज हो गया है. यही कारण है कि महिलाओं ने अधिक से अधिक रूप से घर से निकलकर मतदान किया. महिलाओं सहित सभी की इच्छा है कि निर्भय होकर प्रदेश में रह सकें.

अरुण सिंह ने कहा कि कानून गहलोजी के वक्त जंगलराज हो गया. महिलाओं ने घर से अधिक से अधिक मतदान किया सुरक्षा चाहिए शतिवातावरण चाहिए. राजस्थान के कार्यकर्ताओं ने तीन वर्षों से बहुत परिश्रम किया. पहले जन आक्रोश यात्रा के माध्यम से गांव गांव घर-घर तक पहुंचना उसके बाद नहीं सहेगा राजस्थान के जो अभियान है उसके माध्यम से भी राजस्थान के जनता के साथ मिलकर के आंदोलन करने का काम किया. फिर परिवर्तन यात्रा गांव गांव ढाणी ढाणी पहुंची. सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की सभाओं से फायदा हुआ. प्रधानमंत्री मोदी की जनसभाएं हुई उन सभाओं के माध्यम से बिल्कुल भारतीय जनता पार्टी राजस्थान के पक्ष में माहौल बन गया और राजस्थान की जनता हमारे साथ खड़ी रही .

कांग्रेस के प्रति आक्रोश और निराशा- सिंह

बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि जब चुनाव हुए तो मतदान के समय सब लोगों ने देखा कि भारतीय जनता पार्टी के टेबल पर काफी भीड़ थी. भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में लोग मतदान देने के लिए उत्सुक थे और कांग्रेस के प्रति निराशा और आक्रोश था . इसी का नतीजा है कि 75.45% मतदान हुआ. यह अभी तक का ऐतिहासिक मतदान हुआ है जबरदस्त मतदान हुआ है. 

कुराज को हटाने का मन और मोदी का अभिनंदन -

बीजेपी प्रदेश प्रभारी सिंह ने कहा कि उनके कुराज को हटाने के लिए जनता ने मन बना लिया था और प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में राजस्थान में सरकार बनाने के लिए सब उत्साहित हैं. हम प्रधानमंत्री की सभाओं के समय उनके लिए अभिनंदन करते हैं. भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रचंड बहुमत से बन रही है. हम लोग जो असेसमेंट कर रहे हैं असेसमेंट में बहुत अधिक सीटें आ रही है. नतीजे आने दीजिए लेकिन इतना जरूर है प्रचंड बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन रही है .

जनता ने भाग्य बंद किया , तीन को मिलेगी सत्ता 

अरूण सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान पर की उनकी पॉपुलैरिटी को देख जनता वोट देने निकली पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि तीन दिसम्बर को पता चलेगा कि उनकी पॉपुलैरिटी कितनी थी. वह स्वयं गृहमंत्री थे, जिस प्रकार से महिला अत्याचार हुआ इसे रोकना मुख्यमंत्री का काम था. उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस के मंत्रियों विधायक में खुले आम जिस प्रकार लूटा है लूट को रोकने की गहलोत की जिममेदारी नहीं थी?  उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में राजस्थान का चहूंमुखा विकास हो उसके लिए लोगों ने मतदान किया और कांग्रेस को हटाने के लिए मतदान किया है.

Read More
{}{}