trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11459306
Home >>जयपुर

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर भरेंगे हुंकार, कल होगा धरना

Jaipur News:देश में बढ़ती जनसंख्या के खिलाफ 27 नवंबर रविवार को दिल्ली के जंतर मतर पर हुंकार भरी जाएगी. जनसंख्या नियंत्रण फाउंडेशन की ओर से एक दिवसीय  जनसभा व धरना देकर केंद्र सरकार से जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून की मांग की जाएगी. राजस्थान के सभी जिलों से बड़ी संख्या में लोग इस प्रदर्शन में शामिल होंगे.

Advertisement
जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर भरेंगे हुंकार, कल होगा धरना
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Nov 27, 2022, 12:43 AM IST

Jaipur:देश में बढ़ती जनसंख्या के खिलाफ 27 नवंबर रविवार को दिल्ली के जंतर मतर पर हुंकार भरी जाएगी. जनसंख्या नियंत्रण फाउंडेशन की ओर से एक दिवसीय  जनसभा व धरना देकर केंद्र सरकार से जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून की मांग की जाएगी. राजस्थान के सभी जिलों से बड़ी संख्या में लोग इस प्रदर्शन में शामिल होंगे.

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर  जनसंख्या नियंत्रण फाउंडेशन की ओर से अभियान चलाया जा रहा है. पिछले कुछ समय से देश में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किया जाए. वही राजस्थान  में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर 4 महीने तक भारत माता यात्रा निकालकर जन जागरण किया गया था. भारत माता यात्रा प्रदेश के  200 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरी थी. फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष नारायण राम चौधरी ने 400 जनसभाएं की थी. 

यह भी पढे़ं- स्मार्टफोन को चुटकियों में ठंडा कर देगा ये Fan, फ्लिपकार्ट में कीमत 1000 से भी कम

नारायण राम चौधरी ने कहा है कि जनता के मन की भावना है कि आने वाले दिनों में देश एक बड़े संकट का सामना ना करें एवं हमारा देश एक अखंड राष्ट्र बना रहे सनातन धर्म संस्कृति बची रहे लोकतंत्र बचा रहे इसके लिए सख्त जनसंख्या नियंत्रण कानून अति आवश्यक है हमारी मांग है कि दो बच्चों की नीति एक समान सभी धर्म समुदाय के ऊपर लागू हो और इस नीति को जो नहीं माने उनके खिलाफ सख्त दंडात्मक कार्रवाई हो वोट अधिकार देने से वंचित किया जाए जैसी 9 मांगे हैं इस मांग को लेकर के हमने जन समर्थन जुटाया था जिसमें जनता ने सकारात्मक हमें समर्थन दिया था. बेनीवाल ने कहा कि अब अब हम राजस्थान से प्रत्येक जिले से जंतर मंतर पर 27 नवंबर को सुबह 11 बजे लोगों को आने के लिए आह्वान किया है जिसमें बड़ी संख्या में लोग भाग लेंगे. 

सबसे ज्यादा लोग अलवर से

बेनीवाल ने बताया कि जंतर-मंतर पर होने वाली जनसभा और प्रदर्शन के लिए प्रदेश के सभी जिलों से लोग शामिल होंगे लेकिन सबसे ज्यादा अलवर से आक्रोश जताने पहुंचेंगे. अलवर से करीब 200 बसों वाहनों की व्यवस्था की गई है जिनके जरिए लोग जंतर-मंतर पहुंचेंगे. इसके अलावा प्रदेश भर से लोग अपने अपने साधनों व वाहनों से जंतर-मंतर पहुंच कर बढ़ती जनसंख्या के खिलाफ आक्रोश जताएंगे. 

यह भी पढे़ं- राजस्थान में ट्रांसफार्मर की टेस्टिंग के लिए बनेगी लैब, चौमूं में जगह हुई चिह्नित

Read More
{}{}