trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11825614
Home >>जयपुर

दौसा: जिला स्तरीय स्वंतत्रता दिवस समारोह, मंत्री ममता भूपेश ने किया ध्वजारोहण

दौसा न्यूज: देश में आज स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है.दौसा में भी जिला स्तरीय स्वंतत्रता दिवस समारोह हुआ. मंत्री ममता भूपेश ने ध्वजारोहण किया

Advertisement
दौसा: जिला स्तरीय स्वंतत्रता दिवस समारोह, मंत्री ममता भूपेश ने किया ध्वजारोहण
Stop
Laxmi Avtar Sharma|Updated: Aug 15, 2023, 10:54 AM IST

Dausa News: दौसा जिले में 77वा स्वतंत्रता दिवस बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया गया. एक और जहां सरकारी कार्यालय पर कार्यालय प्रमुख ने ध्वजारोहण किया तो वहीं आमजन ने भी इस आजादी के पर्व में शामिल होते हुए अपने घरों और प्रतिष्ठानों पर तिरंगा लहराया. तिरंगे की आन बान और शान में सलामी भी दी गई. यह आजादी बरकरार रहे इसके लिए लोगों ने स्वतः ही संकल्प भी लिया .

राजेश पायलट स्टेडियम में कार्यक्रम

स्वतंत्रता दिवस का जिला स्तरीय समारोह जिला मुख्यालय पर स्थित राजेश पायलट स्टेडियम में आयोजित किया गया. जहां ठीक 9:05 पर महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने ध्वजारोहण किया. परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली. कार्यक्रम में जिला प्रमुख हीरालाल सैनी , कलेक्टर कमर चौधरी , एसपी वंदिता राणा सहित जिला स्तरीय अधिकारी और स्कूली बच्चे मौजूद रहे वही आमजन की संख्या नगण्य रही .

कार्यक्रम के दौरान स्कूली बालक बालिकाओं ने ढोल ओर बाजे की धुन पर शारीरिक व्यायाम का बेहतर प्रदर्शन किया जिसको देखकर कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने सराहा. वहीं स्कूली बालक बालिकाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देते हुए देशभक्ति और लोकगीतों पर भांति-भांति की प्रस्तुतियां दी जिसे देखकर लोग मनमोहित हो गए .

जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान शहीदों की वीरांगनाओं और उनके परिजनों का भी मंत्री ममता भूपेश ने शॉल उड़ाकर उनका सम्मान किया. वहीं शहीदों को नमन किया साथ ही जिले की सर्वश्रेष्ठ 55 प्रतिभाओं को भी मोमेंट हो और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया. साथ ही एडीएम धारा सिंह मीणा ने राज्यपाल के संदेश का पठन भी किया.

ये भी पढ़ें-

हफ्ते में सिर्फ एक बार करें ये काम, शुगर रहेगी कंट्रोल

क्या बीयर बनाने में मछली का होता है इस्तेमाल?जानिए जवाब

प्रेगनेंसी में गलती से भी नहीं करें ये काम, वरना बच्चा...

कल से फ्री में मिलेगी 1 करोड़ से ज्यादा परिवारों को दाल चीनी,नमक के साथ ये सामाग्री

Read More
{}{}