trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11775797
Home >>जयपुर

CUET PG Answer Key 2023: सीयूईटी पीजी की आंसर key जल्द होने वाली है जारी,cuet.nta.nic.in पर करें चेक

CUET PG Answer Key 2023: सीयूईटी पीजी के एग्जाम को लेकर बड़ा अपडेट है, आपको बता दें कि इसकी आंसर की जल्द जारी होने वाली है, एग्जाम खत्म होने के बाद कैंडिडेट्स को इसका बेसब्री से इंतजार है. आंसर की डाउनलोड करने के लिए cuet.nta.nic.in पर विजिट करें.  

Advertisement
फाइल फोटो.
Stop
Tarun Chaturevedi|Updated: Jul 12, 2023, 07:34 AM IST

CUET PG Answer Key 2023:  सीयूईटी पीजी के एग्जाम हो चुके हैं, इसमें राजस्थान समेत देशभर के कैंडिडेट्स ने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित संयुक्त विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) पीजी 2023 की परीक्षा में हिस्सा लिया था, अब जल्द ही सीयूईटी पीजी की आंसर की जल्द जारी होने वाली है,आपको बता दें कैंडिडेट्स आंसर की डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट  cuet.nta.nic.in पर विजिट करें. 

आपको बता दें कि इस साल CUET UG 2023 परीक्षा के लिए 14.9 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, जिसमें  21 से 23 जून, 2023 तक आयोजित अंतिम चरण में 36,242 छात्र स्टूडेंट्स उपस्थित हुए थे.

इन आंसर-की पर उम्मीदवार अपनी आपत्तियां भी दर्ज करा सकेंगे. आपत्तियों की समीक्षा के बाद फाइनल आंसर-की जारी किए जाएंगे.इस एग्जाम में पास कैंडिडेट्स देश भर के केंद्रीय विश्वविद्यालयों और भाग ले रहे अन्य विश्वविद्यालयों में संचालित होने वाले पोस्ट-ग्रेजुएट कोर्सेस में प्रवेश ले पाएंगे.हालांकि आपको बता दें कि अभी आधिकारिक रूप से कोई जानकारी साझा नहीं गई है, आंसर की को लेकर, इसलिए सटीक जानकारी के लिए cuet.nta.nic.in पर नजर बनाए रखें.

एक्सपर्ट की मानें तो उम्मीदवारों से प्राप्त हुई आपत्तियों की समीक्षा के बाद एनटीए इनकी समीक्षा संबंधित विषय विशेषज्ञों से कराएगा.इसके बाद फाइनल आंसर-की जारी करेगा. इसके साथ ही एनटीए सीयूईटी पीजी रिजल्ट 2023 की भी घोषणा करेगा.

जानें कैसे करें चेक

पहले वेबसाइट- cuet.samarth.ac.in पर विजिट करें
फिर होमपेज पर CUET UG 2023 परिणाम लिंक पर क्लिक करें
पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी
CUET UG 2023 परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
 प्रिंट आउट लें

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather News: राजस्थान मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट, 24 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

 

Read More
{}{}