trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11362884
Home >>जयपुर

कोविड स्वास्थ्य सहायक फिर से आंदोलन की राह पर, शहीद स्मारक पर दिया धरना

कोविड स्वास्थ्य सहायकों ने एक बार फिर से आंदोलन का बिगुल बजा दिया है.संविदा कैडर में शामिल करने की मांग को लेकर कोविड स्वास्थ्य सहायकों ने आज से फिर धरने की शुरूआत कर दी है.

Advertisement
कोविड स्वास्थ्य सहायक फिर से आंदोलन की राह पर, शहीद स्मारक पर दिया धरना
Stop
Lalit Kumar|Updated: Sep 22, 2022, 06:05 PM IST

जयपुर: कोविड स्वास्थ्य सहायकों ने एक बार फिर से आंदोलन का बिगुल बजा दिया है.संविदा कैडर में शामिल करने की मांग को लेकर कोविड स्वास्थ्य सहायकों ने आज से फिर धरने की शुरूआत कर दी है. प्रदेशभर से आज बड़ी संख्या में सुबह शहीद स्मारक पर सीएचए जुटे और देखते ही देखते ये भीड़ बढ़ती ही गई.

दोपहर बाद कोविड स्वास्थ्य सहायकों के बीच में पहुंचे सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने अपनी पार्टी की ओर से इनका मामला सदन में उठाने का आश्वासन दिया. हालांकि, जब तक मांग पूरी नहीं होती तब तक आंदोलन की चेतावनी कोविड स्वास्थ्य सहायकों की ओर से दी गई है.

समाधान नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

गौरतबल है कि कोरोना काल के दौरान सरकार की ओर से प्रदेश में कोविड स्वास्थ्य सहायकों की नियुक्ति की गई थी.,जिसके बाद 31 मार्च को इन सीएचओ को हटा दिया गया था.पहले इन कोविड स्वास्थ्य सहायकों ने 93 दिनों तक शहीद स्मारक पर धरना दिया था, लेकिन आश्वासन के बाद धरने को समाप्त करने की घोषणा की थी,लेकिन मांग पूरी नहीं होने के चलते 5 सितम्बर को एक बार फिर से आंदोलन की शुरुआत करते हुए अजमेर रोड जाम किया था, उस समय भी सिर्फ आश्वासन के बाद आंदोलन खत्म किया गया था, लेकिन आज ये कोविड स्वास्थ्य सहायक समाधान नहीं होने की चेतावनी के साथ फिर से धरने पर बैठ गए हैं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बारे में पूछने पर राहुल गांधी फिर बोले- 'मैं अपने पुराने बयान पर कायम'

सीएचए मनोज भादू ने बताया कि "सरकार की ओर से सीएचए को लेकर कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं.जब जरुरत थी.तब लगा दिया और जब जरुरत नहीं थी तब हटा दिया.दो बार आंदोलन किए जा चुके हैं.आश्वासन भी मिला, लेकिन अब तक समाधान नहीं हुआ है. आज से फिर से हमने अनिश्चितकालीन धरने की शुरूआत कर दी है और जब तक मांग पूरी नहीं होगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा.इसके साथ ही अगर जरुरत पड़ी तो विधानसभा कूच भी किया जाएगा."

Read More
{}{}