trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11235258
Home >>जयपुर

अग्निवीर योजना के विरुद्ध कांग्रेस का पैदल मार्च प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

विधायक नागर ने अग्निवीर योजना को युवाओं के लिए छलावा मात्र बताया और कहा कि युवाओं के सम्मान के लिए ही कांग्रेस ने इस योजना का विरोध किया है. 

Advertisement
अग्निवीर योजना के विरुद्ध कांग्रेस का प्रदर्शन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 27, 2022, 08:03 PM IST

Dudu: केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना के विरुद्ध प्रदेशभर में कांग्रेस के धरना प्रदर्शन निरंतर जारी है. इसी कड़ी में दूदू विधायक और मुख्यमंत्री सलाहकार बाबू लाल नागर के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने कांग्रेस कार्यालय से पैदल मार्च निकालकर हाइवे की पुलिया नीचे धरना प्रदर्शन कर सरकार से अग्निवीर योजना को वापिस लेने का आग्रह किया.

यह भी पढे़ं- मौजमाबाद में चोरी की बढ़ती वारदातें को लेकर लोग परेशान

विधायक नागर ने अग्निवीर योजना को युवाओं के लिए छलावा मात्र बताया और कहा कि युवाओं के सम्मान के लिए ही कांग्रेस ने इस योजना का विरोध किया है. शिल्पी और हस्तलिपक बोर्ड के अध्यक्ष डूंगा राम गैदर ने इस योजना को युवाओ के लिए एक अभिशाप बताया और इसे सरकार से वापिस लेने को कहा वरना इस योजनाके विरुद्ध आंदोलन किया जाएगा. अंत मे राष्ट्रपति के नाम इस योजना को वापस लेने के लिए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

दूदू विधायक और मुख्यमंत्री सलाहकार बाबू लाल नागर के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और युवाओं के साथ केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. विधायक बाबू लाल नागर के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने कांग्रेस कार्यालय से पैदल मार्च निकालते हुए कस्बे से गुजर कर हाइवे पर बनी पुलिया के नीचे पैदल मार्च धरना प्रदर्शन में तब्दील हो गया. धरना प्रदर्शन में भाजपा की केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर कार्यकर्ताओ अग्निवीर योजना का विरोध किया. 

धरना प्रदर्शन में आए हुए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि अग्निवीर योजना युवाओं के साथ मात्र एक छलावा है और युवाओं की जिंदगी के साथ खिलवाड़ है जिससे युवाओं का जीवन खराब किया जा सके पर कांग्रेस युवाओ को लेकर चिंता में है. इसिलए मजबूर होकर कांग्रेस को इस योजना को लेकर सड़क पर उतरना पड़ रहा है और युवाओं के सम्मान के खातिर मुझे भी इस विरोध का हिस्सा बनना पड़ रहा है.

शिल्पी और हस्तलिपक राजस्थान बोर्ड के अध्यक्ष डूंगा राम गैदर ने युवाओं के समर्थन में कहा कि भाजपा सरकार सदैव युवाओं को लेकर अपना रवैया अच्छा नहीं रखा है. केंद्र सरकार ने 2 करोड़ युवाओं को नौकरी का झांसा देकर सत्ता हथियाने का कार्य किया है पर युवाओं इस सरकार को अब माफ नहीं करेगा और आने वाले समय मे माकूल जवाब इस सरकार को देगा. धरना प्रदर्शन में कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष श्योजी राम खुरडिया, दूदू अध्यक्ष कैलाश चंद शर्मा, दूदू प्रधान रवि चौधरी,सहित सैकड़ों युवाओं ने भाग लिया.

Reporter: Amit Yadav

Read More
{}{}