trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11771204
Home >>जयपुर

राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस का 'मौन सत्याग्रह', 12 जुलाई को शहीद स्मारक पर जुटेंगे ये सब

Rahul Gandhi: राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस का 'मौन सत्याग्रह' 12 जुलाई को होगा. इस दौरान जयपुर में शहीद स्मारक में पहुंचकर कांग्रेस कार्यकर्ता अपना विरोध जताएंगे. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत के पहुंचने की भी खबर है.  

Advertisement
राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस का 'मौन सत्याग्रह', 12 जुलाई को शहीद स्मारक पर जुटेंगे ये सब
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Jul 08, 2023, 05:55 PM IST

Rahul Gandhi: राजस्थान कांग्रेस राहुल गांधी के समर्थन में उतर आई है, इसी क्रम में राजस्थान कांग्रेस 12 जुलाई को जयपुर में मौन सत्याग्रह करेगी. शहीद स्मारक पर कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता जुटेंगे.कांग्रेस का केंद्र सरकार पर आरोप है कि राजस्थान के साथ भेदभाव किया जा रहा है. कांग्रेस के पदाधिकारियों ने कहा कि बीजेपी बौखला कर रद्द की है राहुल गांधी की सदस्यता.

पीसीसी के पदाधिकारियों ने कहा कि राहुल गांधी ने उठाये क्रोनी-कैपिटलिज़्म पर सवाल. मोदी सरकार से कांग्रेस ने सवाल पूछा है.उन्होंने कहा कि राहुल गांधी समझौता विहीन राजनीति करते हैं,

ये बात बीजेपी को रास नहीं आ रही है. शहीद स्मारक पर होगा 'मौन सत्याग्रह' का आयोजन. इसको लेकर तैयारियां जारी हैं.इस बीच राहुल गांधी को कांग्रेस के कार्यकर्ता अपना समर्थन देंगे.पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा, प्रभारी सुखजिंदर रंधावा होंगे शामिल. सीएम गहलोत के भी सत्याग्रह में आने की खबर है. सभी विधायक, विधायक प्रत्याशी, प्रदेश पदाधिकारी शामिल होंगे इस मौन सत्याग्रह के कार्यक्रम में.

जानें क्या था मामला

मोदीसर नेम केस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को फिर झटका लगा है. राहुल की सजा पर दाखिल पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी गई है. हाईकोर्ट ने इस अर्जी को खारिज किया है. सूरत कोर्ट ने राहुल को 2 साल की सजा सुनाई है. राहुल की संसद सदस्यता बहाल नहीं होगी.

गुजरात हाईकोर्ट से लगा झटका

ये फैसला गुजरात हाईकोर्ट ने सुनाया है, अब राहुल गांधी के पास सुप्रीम कोर्ट जाने का अवसर बचा हुआ है. राहुल गांधी ने 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक में एक रैली के दौरान 'मोदी सरनेम' को लेकर बयान दिया था.इस बयान को लेकर बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था. 

इसी साल 23 मार्च को सूरत की निचली अदालत ने राहुल को दोषी करार देते हुए 2 साल की सजा सुनाई थी, इसके बाद राहुल की संसद सदस्यता रद्द कर दी गई. राहुल केरल के वायनाड से सांसद थे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics: Narendra Modi के आने से पहले क्या बोली Bikaner की जनता

 

Read More
{}{}