trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12329219
Home >>जयपुर

Jaipur में कांग्रेस विधायक दल की बैठक, BJP को सदन में घेरने के लिए रणनीति बनाए जाने पर चर्चा

Jaipur News: राजस्थान के जयपुर में विधायक दल की बैठक में भाजपा सरकार को सदन में एकजुट होकर घेरने के लिए अपनाई जाने वाली रणनीति पर चर्चा हुई. बैठक में विधायकों को संबोधित करते हुए जूली ने विधान सभा सत्र की महत्ता को बताते हुए कहा कि जनता ने हमें जो अवसर दिया है, हमें उसका उपयोग जनता की आवाज को पुरजोर तरीके से सदन में उठा कर पीड़ित और प्रभावित वर्ग और व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए करना चाहिए.

Advertisement
jaipur news
Stop
Shashi Mohan|Updated: Jul 10, 2024, 08:15 AM IST

Jaipur News: मंगलवार को जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता विधायक दल के नेता टीकाराम जूली ने की, जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महासचिव नवनिर्वाचित सांसद सुखजिंदर सिंह रंधावा, कांग्रेस नेता सचिन पायलट, भंवर जितेंद्र सिंह, हरीश चौधरी और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा की मौजूदगी में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने दलित समाज के व्यक्ति को नेता, प्रतिपक्ष जैसे गरिमामय पद की जिम्मेदारी सौंपे जाने के लिए आलाकमान का आभार व्यक्त करते हुए सभी विधायकों से सहयोग की अपेक्षा की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पदयात्रा से देश और प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में माहौल बना और जनता ने कांग्रेस पार्टी में विश्वास कर कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान किया.

विधायक दल की बैठक में भाजपा सरकार को सदन में एकजुट होकर घेरने के लिए अपनाई जाने वाली रणनीति पर चर्चा हुई. बैठक में विधायकों को संबोधित करते हुए जूली ने विधान सभा सत्र की महत्ता को बताते हुए कहा कि जनता ने हमें जो अवसर दिया है, हमें उसका उपयोग जनता की आवाज को पुरजोर तरीके से सदन में उठा कर पीड़ित और प्रभावित वर्ग और व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए करना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम अपनी प्रभावी व्यूहरचना से छाया मंत्रिमंडल का गठन कर निरंकुश भाजपा सरकार की नाक में नकेल डालेंगे.

इस अवसर पर मंचासीन अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के प्रभारी महासचिव और नवनिर्वाचित सांसद सुखजिंदर सिंह जी रंधावा, कांग्रेस महासचिव और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने भी विधायकों को सम्बोधित किया और विधायकों को सम्बोधित करते हुए विधायी प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी देते हुए एकजुट होकर जनता के मुद्दों को पुरजोर तरीके से सदन में उठाने के लिए आव्हान किया.

बैठक के दौरान नवनिर्वाचित विधायकों के प्रशिक्षण के तौर पर वरिष्ठ विधायक शांति धारीवाल, राजेंद्र पारीक, जुबेर खान, नरेंद्र बुडानिया और हरिमोहन शर्मा ने संसदीय प्रक्रिया, सदन में विधायक के आचरण, आसन के प्रति व्यवहार, सदन में पूरी तैयारी के साथ अपनी बात रखने के सम्बन्ध में विस्तृत रूप से उपयोगी जानकारी दी.

बैठक में कांग्रेस विधायक दल के सदस्यों ने एकजुटता के साथ सरकार को घेरने की बात की.

Read More
{}{}