trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11499787
Home >>जयपुर

लालकिले से राहुल गांधी बोले- बीजेपी ने मेरी छवि खराब करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए

देश की राजधानी दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा शनिवार सुबह पहुंची. दिनभर राहुल गांधी दिल्ली के कई मार्गों से गुजरे. इस दौरान सुबह उन्होंने आश्रम में मंदिर में पूजा की और दोपहर निजामुद्दीन की दरगाह में चादरपोशी की. यात्रा मथुरा रोड, इंडिया गेट होते हुए आईटीओ से सीधे लालकिला पहुंची.

Advertisement
लालकिले से राहुल गांधी बोले- बीजेपी ने मेरी छवि खराब करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए
Stop
Prashant Jha|Updated: Dec 24, 2022, 06:08 PM IST

दिल्ली/ जयपुर: देश की राजधानी दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा शनिवार सुबह पहुंची. दिनभर राहुल गांधी दिल्ली के कई मार्गों से गुजरे. इस दौरान सुबह उन्होंने आश्रम में मंदिर में पूजा की और दोपहर निजामुद्दीन की दरगाह में चादरपोशी की. यात्रा मथुरा रोड, इंडिया गेट होते हुए आईटीओ से सीधे लालकिला पहुंची. यहां पर यह यात्रा मेगा शो में बदल गई. राहुल गांधी ने यहां मेगा शो को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर ताबड़तोड़ हमला बोला. राहुल गांधी के साथ कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. 

राहुल ने कहा कि मीडिया वाले मुझसे पूछते हैं कि आपको ठंड नहीं लगती है. मैंने कहा कि ये हिंदुस्तान के किसान, मजदूर और गरीबों से क्यों नहीं पूछते. मैंने तो सिर्फ 2800 किमी सफर तय किया. ये कोई बड़ी बात नहीं है. हमारे देश के किसान, मजदूर पूरी जिंदगी में 10 हजार किमी तक चल लेते हैं. पूरा हिंदुस्तान चलता है. 

यह भी पढ़ें: RPSC 2nd Grade Paper Leak: जानें कौन है मास्टरमाइंड सुरेश बिश्नोई? आरपीएससी पेपर लीक से जुड़े हैं गहरे तार

बीजेपी डर और नफरत फैलाने में जुटी- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी वाले हिंदू धर्म की बात करते हैं. मैं पूछना चाहता हूं कि हिंदू धर्म में गरीब और कमजोर लोगों को मारने के बारे में कहा लिखा हुआ है. मैंने गीता, उपनिषद पढ़ा. कहीं पर भी गरीब और कमजोर लोगों को मारने के बारे में नहीं लिखा हुआ है. हिंदू धर्म कहता है कि डरो मत. ये लोग पूरे देश में 24 घंटे डर और नफरत फैलाने की बात करते हैं.

चीन से मुकाबला के लिए हम तैयार- राहुल गांधी

किसानों का मामला उठया तो ये मेरे पीछे पड़े हुए हैं. मेरी छवि खराब करने के लिए ये करोड़ों रुपये खर्च कर रहे हैं, मेरे ऊपर आरोपों की झड़ी लगाई गई, फिर भी मैं चुप्पी साधे रहा.आज मैं नफरत की बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं. आज मैंने मोहब्बत की लाखों दुकानें खोल दी है. राहुल गांधी ने चीन की घुसपैठ का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि चीन हमारी जमीन हड़प रही है और हम आज भी उसके सामान का इस्तेमाल कर रहे हैं. चीन से मुकाबला हम कर सकते हैं. प्रधानमंत्री इसपर जवाब क्यों नहीं देते हैं.  

Read More
{}{}