trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11807682
Home >>जयपुर

कांग्रेस ने राजस्थान समेत ​​चार राज्यों के चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी घोषित, गौरव गोगोई बने राजस्थान कमेटी के अध्यक्ष

Congress declares screening committee​: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मंजूरी मिलने के बाद कांग्रेस ने 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी घोषित कर दी है. गौरव गोगोई राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन बनाया गया है, जबकि गणेश गोदियाल और अभिषेक दत्त को स्क्रीनिंग कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया है.

Advertisement
कांग्रेस ने राजस्थान समेत ​​चार राज्यों के चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी घोषित, गौरव गोगोई बने राजस्थान कमेटी के अध्यक्ष
Stop
Anuj Kumar |Updated: Aug 02, 2023, 11:42 PM IST

Congress declares screening committee​: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मंजूरी मिलने के बाद कांग्रेस ने 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी घोषित कर दी है. गौरव गोगोई राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन बनाया गया है, जबकि गणेश गोदियाल और अभिषेक दत्त को स्क्रीनिंग कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया है.

राजस्थान में एक्स ऑफिशियो मेंबर्स में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी और एआईसीसी(AICC) के तीनों प्रभारी सचिव शामिल हैं.

 

मध्य प्रदेश का जितेंद्र सिंह को स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त

पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जितेंद्र सिंह को स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. जबकि अजय कुमार लल्लू और सप्तगिरि उलाका को समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है. एक्स ऑफिशियो मेंबर्स में पीसीसी चीफ कमल नाथ, सीएलपी लीडर डॉ. गोविंद सिंह, एआईसीसी प्रभारी जेपी अग्रवाल, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रचार समिति के अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया और एआईसीसी के मध्य प्रदेश प्रभारी सचिव को शामिल किया गया है.

छत्तीसगढ़ में अजय माकन को स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त

छत्तीसगढ़ में अजय माकन को स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. राजस्थान के प्रभारी पद से हटाए जाने के बाद अजय माकन के पास पार्टी में कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं है. डॉ. एल. हनुमंथैया और नेट्टा डिसूजा को समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है. छत्तीसगढ़ के पदेन सदस्यों में पीसीसी चीफ दीपक बैज, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, एआईसीसी महासचिव प्रभारी कुमारी शैलजा, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव और राज्य के एआईसीसी प्रभारी सचिव को शामिल किया गया है.

के.मुरलीधरन को तेलंगाना में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष

के.मुरलीधरन को तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.जबकि बाबा सिद्दीकी और जिग्नेश मेवाणी को समिति का सदस्य बनाया गया है. पदेन सदस्यों में पीसीसी प्रमुख ए.रेवंत रेड्डी, सीएलपी नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क, एआईसीसी प्रभारी माणिकराव ठाकरे, सांसद एन.उत्तम कुमार रेड्डी और राज्य के एआईसीसी प्रभारी सचिव को शामिल किया गया है.

 

 

 

 

Read More
{}{}