trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11335085
Home >>जयपुर

महंगाई पर महारैली: राहुल गांधी बोले- BJP राज में नफरत और डर का माहौल, मैं डरने वाला नहीं

भारत जोड़ो यात्रा से पहले दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ हल्लाबोल रैली की. रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी से लोग डर रहे हैं. बीजेपी राज में सबसे ज्यादा महंगाई बढ़ी है और नफरत बढ़ी है.

Advertisement
महंगाई पर महारैली: राहुल गांधी बोले- BJP राज में नफरत और डर का माहौल, मैं डरने वाला नहीं
Stop
Manohar Vishnoi|Updated: Sep 04, 2022, 02:57 PM IST

दिल्ली/जयपुर: भारत जोड़ो यात्रा से पहले दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ हल्लाबोल रैली की. रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी से लोग डर रहे हैं. बीजेपी राज में सबसे ज्यादा महंगाई बढ़ी है और नफरत बढ़ी है. राहुल ने कहा कि आज विपक्ष को बोलने नहीं दिया जाता है. मीडिया सच्चाई नहीं दिखा रहा है, लेकिन महंगाई, बेरोजगारी और आम जनता से जुड़े मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी बोलती रही है और बोलती रहेगी. 8 साल में 23 करोड़ लोगों को गरीबी में डाल दिया है. 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. मुझसे 55 घंटे ईडी ने पूछताछ की, मैं आपकी ईडी से नहीं डरता हूं. आप मुझसे 55 घंटे या फिर 5 साल तक पूछताछ करते रहो, नहीं फर्क पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की हल्ला बोल रैलीः बोले सीएम- जिन मुद्दों को लेकर सरकार बदली उनको भूल गए

मोदी सरकार में 2 उद्योपति बढ़ रहे- राहुल गांधी
राहुल गांधी ने कृषि कानूनों के लिए कहा कि ये तीनों कानून उद्योगपतियों के लिए लाए गए थे. किसानों की ताकत ने इन कानूनों को वापस लेने पर मजबूर कर दिया. राहुल गांधीा ने बिना नाम लिए कहा कि दो उद्योपतियों को इस सरकार में सबसे अधिक फायदा हुआ.आपके डर और नफरत का फायदा इन्हीं के हाथों में जा रहा है.

बीते 8 साल में किसी और को कोई फायदा नहीं हुआ. तेल, एयरपोर्ट, मोबाइल का पूरा सेक्टर इन्हीं दोनों उद्योगपतियों को दिया जा रहा है, जिसको डर होता है, उसके अंदर नफरत पैदा होती है. हिंदुस्तान में नफरत बढ़ रही है. हिंदुस्तान में डर बढ़ता जा रहा है. महंगाई, बेरोजगारी और भविष्य का डर बढ़ता जा रहा है. हिंदुस्तान में आम नागरिक मुश्किल में हैं. किसान परेशान है. जीएसटी ने छोटे कारोबारियों को खत्म कर दिया. आप पूछते हैं कांग्रेस ने क्या किया. मैं बताता हूं कि 70 साल में कांग्रेस ने ऐसी महंगाई कभी नहीं दिखाई.  सीबीआई और ईडी देश में कुठपुतली है. जीएसटी से 5 अलग-अलग टैक्स बनाए गए. 

देश में संवैधानिक संस्थाओं पर हमला- गहलोत

इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रैली को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. गहलोत ने कहा कि देश आज महंगाई से त्रस्त है, महंगाई से किचन का बजट बिगड़ चुका है, लेकिन सरकार सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल विरोधियों की आवाज दबाने के लिए कर रही है. कांग्रेस पार्टी जनता के साथ हमेशा खड़ी है. मुख्यमंत्री  गहलोत ने कहा कि देश में संविधान की धज्जियां उड़ रही हैं. नरेंद्र मोदी ने 2014 में चुनाव प्रचार करते थे काला धन लेकर आऊंगा, महंगाई खत्म करूंगा, 2 करोड़ रोजगार दूंगा लेकिन अब क्या ही कहा जाए.

Read More
{}{}