trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11327228
Home >>जयपुर

राजस्थान में अनिवार्य FIR से आपराधिक आंकड़े बढे़, लेकिन UP में क्राइम ज्यादा- जूली

मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि राजस्थान में अनिवार्य एफआईआर की वजह से आंकड़े बढे़ हैं, लेकिन यूपी और हरियाणा में तो क्राइम बहुत ज्यादा है. वहां मंत्री-विधायक ही किसानों को कुचल देते हैं. एफआईआर तक दर्ज नहीं होती है. जबकि हमारी सरकार में अपराधियों को छुपाया नहीं जाता.

Advertisement
राजस्थान में अनिवार्य FIR से आपराधिक आंकड़े बढे़, लेकिन UP में क्राइम ज्यादा- जूली
Stop
Sushant Pareek|Updated: Aug 30, 2022, 06:56 PM IST

Jaipur. राजस्थान में अपराध को लेकर जारी आंकड़ों को लेकर राजस्थान सरकार के मंत्रियों के बयान सामने आए हैं. मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि राजस्थान में अनिवार्य एफआईआर की वजह से आंकड़े बढे़ हैं, लेकिन यूपी और हरियाणा में तो क्राइम बहुत ज्यादा है. वहां मंत्री-विधायक ही किसानों को कुचल देते हैं. दलित बच्चियों का रात में अंतिम संस्कार कर दिया जाता है.

एफआईआर तक दर्ज नहीं होती है. जबकि हमारी सरकार में अपराधियों को छुपाया नहीं जाता, बल्कि उसे रिकॉर्ड पर लाया जाता है, इसलिए भी राजस्थान में अपराध के आंकड़े बढे़ हैं. एनसीआरबी की ओर से जारी आंकड़ों में रेप के मामले में राजस्थान को नंबर वन के सवाल पर मंत्री उदयलाल आंजना ने कहा कि राजस्थान में क्राइम के आंकड़े इसलिए भी बढे हैं क्योंकि राजस्थान में अनिवार्य एफआईआर लागू है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी फरियादी अगर पुलिस थाने आता है तो उसकी रिपोर्ट दर्ज होनी चाहिए. अगर जांच में मामला झूठा पाया जाए तो उस पर एफआर कर दें, लेकिन जब फरियादी आता है तो तुरंत फरियाद सुननी चाहिए. इस वजह से भी क्राइम के आंकड़े बढे़ हैं.

अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

 

Read More
{}{}