trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12039358
Home >>जयपुर

CM Bhajan lal Cabinet : Rajasthan सचिवालय में तीन महीने बाद लौटी चहल-पहल, 4 मंत्रियों ने शुभ मुहूर्त में संभाली ''कुर्सी''

CM Bhajan lal Cabinet : राजस्थान में सोमवार को कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़,जोगाराम पटेल, अविनाश गहलोत तथा राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम ने विधिवत मंत्रपूजा और मुहुर्त में कुर्सी संभाली. 

Advertisement
CM Bhajan lal Cabinet : Rajasthan सचिवालय में तीन महीने बाद लौटी चहल-पहल, 4 मंत्रियों ने शुभ मुहूर्त में संभाली ''कुर्सी''
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Jan 01, 2024, 10:50 PM IST

CM Bhajan lal Cabinet News : राजस्थान सचिवालय में करीब तीन महीने के बाद फिर से चहल पहल दिखाई देने लगी है. वर्ष 2023 विधानसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता के बाद मुख्यमंत्री और मंत्रियों ने कार्यालय आना छोड़ दिया था, जिससे सचिवालय के गलियारों में सन्नाटा पसरा हुआ था.

भजन लाल सरकार में चार मंत्रियों ने कुर्सी संभाली 

इस बीच आज भजन लाल सरकार में चार मंत्रियों ने अपने अपने कक्ष में पहुंचकर कुर्सी संभाली तो रौनक दिखाई दी। सोमवार को कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़,जोगाराम पटेल, अविनाश गहलोत तथा राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम ने विधिवत मंत्रपूजा और मुहुर्त में कुर्सी संभाली. इस दौरान मंत्रियों ने प्रदेश संकल्प पत्र की घोषणाओं को पूरा करते हुए प्रदेश के विकास को गति देने के काम की बात कही.

जोगाराम पटेल ने मंत्री पद देने के लिए जताया आभार 

सचिवालय के मंत्रालय भवन में सबसे पहले सुबह 11.15 बजे अपने कक्ष में पूजा अर्चना के बाद कुर्सी संभाली. जोगाराम पटेल ने मंत्री पद देने के लिए शीर्ष और प्रदेश नेतृत्व का आभार जताया. उन्होंने कहा कि एक छोटे से कार्यकर्ता को जो जिम्मेदारी दी गई हैं, उसे पूरी निष्ठा से निभाऊंगा.

उन्होंने कहा कि हमें राजस्थान को अपराध और भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाना है, इस प्राथमिकता को लेकर सीएम भजनलाल शर्मा ने कार्य करना भी शुरू कर दिया हैं। राजस्थान को भ्रष्टाचार से मुक्त प्रदेश बनाना है, प्रदेश की सरकार ने आमजन के हित में योजनाओं को देखते हुए उन्होंने गैस सिलेंडर के दाम घटाए हैं .

कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने विधिवत पूजा अर्चना की

कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने कुर्सी संभालने से पहले अपनी पत्नी मेजर गायत्री सिंह राठौड़ के साथ विधिवत पूजा अर्चना की. इस दौरान बेटा मानव और बेटी गौरी भी मौजूद रहे. पदभार ग्रहण करने के साथ कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि प्रदेश में राम राज्य की स्थापना करेंगे. भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएंगे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो विकसित भारत का संकल्प का सपना देखा है उसको हम पूरा करेंगे, राजस्थान विकसित भारत की दिशा में एक मील का पत्थर साबित होगा.

राठौड़ ने कहा कि जनता ने सेवा के लिए बड़ी जिम्मेदारी दी है, पीएम मोदी और सीएम भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में पूरे दमखम से राजस्थान का उत्थान करेंगे,विभाग को लेकर कहा कि कोई भी विभाग मिले, मिलकर काम करेंगे. प्राथमिकताएं हमारा संकल्प पत्र स्पष्ट करता है, 5 साल की समस्याओं से मुक्ति दिलाने है. पेपर लीक, भ्रष्टाचार महिला अपराध पर अंकुश लगाएंगे.

मोदी सरकार पूरे देश को साथ में लेकर चलती है, इंडिया अलायन्स का विपक्ष कमजोर और दृष्टिहीन है, हमारा संकल्प साफ है, हमारी चुनौती भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करना है और आगामी लोकसभा चुनाव में 25 में से 25 सीटें जीतेंगे. विभागों के बंटवारे को लेकर कहा कि बीजेपी हड़बड़ाहट ,जल्दी से अच्छा है सोच समझ कर तैयारी करना, इसी लिए हर फैसला सोच समझ कर लिया जा रहा है.

राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने कहा - बड़ी जिम्मेदारी मिली

राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने कहा कि मेरे जैसे एक साधारण कार्यकर्ता को बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है. भारतीय जनता पार्टी ने जो संकल्प पत्र प्रस्तुत किया है उसे प्राथमिकता में रख कर काम करेंगे. सबका साथ , सबका विकास , सबका प्रयास और सबके विकास की परिकल्पना पर काम करेंगे. अपराध मुक्त राजस्थान पर काम करेंगे. बेढम ने कहा कि सीएम भजन लाल ने गरीब कल्याण की योजनाओं की शुरुआत है , भाजपा सरकार की सर्वांगीण विकास परिकल्पना है उस पर काम करेंगे.

ये भी पढ़ें- CM भजनलाल शर्मा ने पुलिस महानिदेशक - महानिरीक्षक समीक्षा बैठक में दिए निर्देश, बोले- छोटी-छोटी जरूरतों का रखें ध्यान

उधर कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत ने भी पत्नी और बेटे-बेटी के साथ करीब एक घंटे तक पूजा अर्चना कर कुर्सी संभाली. अविनाश गहलोत ने कहा कि प्रदेश संगठन, मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री मोदी ने जो भरोसा मेरे जैसे छोटे कार्यकर्ता के ऊपर जाते हैं मैं पूरी ईमानदार और निष्ठा के साथ में पूरा करूंगा. जिस पद की गोपनीयता की शपथ ली है, मैं उस पर जब तक रहूंगा जब तक ईमानदार से काम करता रहूंगा.

कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत ने पूजा अर्चना कर कुर्सी संभाली

प्रदेश के हर नागरिक को बिना किसी भेदभाव के लाभ देने की कोशिश होगी. उन्होंने कहा कि भाजपा का मूल मंत्र है सबका साथ सबका विकास उस दिशा में पूरी तरह से काम करना है। प्रदेश में त्रिपल इंजन की सरकार काम करेगी. इसमें केंद्र में मोदी सरकार, राजस्थान में भजनलाल सरकार तथा ग्राउंड पर कार्यकर्ताओं की सरकार काम करेगी.

Read More
{}{}