trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11249558
Home >>जयपुर

अमरनाथ गुफा के बाहर बादल फटने से 13 श्रद्धालुओं की मौत , राहत और बचाव कार्य तेज, फिलहाल यात्रा रोकी गई

Amarnath cave cloud burst: जम्मू कश्मीर में बाबा अमरनाथ की गुफा के बाहर बादल फटने से बड़ा हादसा हुआ है. इस हादसे में बादल के फटने से पानी के तेज बहाव से तीन लंगर और कई टेंट भी बह गए हैं. इस घटना में 13 लोगों के मौत की खबर है. घटना शाम 5.30 बजे की बताई जा रही है 

Advertisement
अमरनाथ गुफा के बाहर बादल फटने से बड़ा हादसा.
Stop
Anuj Kumar |Updated: Jul 08, 2022, 10:03 PM IST

Amarnath cave cloud burst: जम्मू कश्मीर में बाबा अमरनाथ गुफा के बाहर बादल फटने से बड़ा हादसा हुआ है. इस हादसे में बादल के फटने से पानी के तेज बहाव से तीन लंगर और कई टेंट भी बह गए हैं. इस घटना में 13 श्रद्धालुओं के मौत की खबर है. जिनमें 3 महिलाएं और 10 पुरुष शामिल हैं. घटना शाम 5.30 बजे की बताई जा रही है और इस हादसे के बाद चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल बन गया था. अब मौके पर राहत और बचाव का काम चल रहा है और कई एजेंसियों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक बादल फटने की घटना के बाद फिलहाल यात्रा रोक दी गई है और इस हादसे से बड़ी संख्या में टैंट को नुकसान हुआ है. हालांकि अब तक किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है.

फिलहाल स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुट गया है और यात्रियों को सुरक्षित तरीके से निकालने की कोशिश जारी है. बताया जा रहा है कि बादल फटने की घटना के बाद फिलहाल ये यात्रा स्थगित कर दी गई है.  इस हादसे से बड़ी संख्या में लगे टेंट बह गए है. हालांकि शुरुआती जानकारी के मुताबिक ITBP की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है. हादसे में भारी तबाही की आशंका जताई जा रही है.

आस-पास का पूरा इलाका पानी में डूब चुका
बादल फटने के बाद आस-पास का पूरा इलाका पानी में डूब चुका है और हादसे में घायल लोगों को एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. एनडीआरएफ के DIG ने जी न्यूज को बताया कि हादसे में 13 श्रद्धालुओं की मौत की आशंका जताई जा रही है और उन्होंने कहा कि रात को भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- गहलोत सरकार पर बरसे गजेंद्र सिंह शेखावत, कहा- कर रही है सबसे बड़ा पाप, जानें क्या

बीते कुछ दिनों से पहाड़ों में मौसम का मिजाज बदला है जिसके बाद हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में बादल फटने की घटनाएं हो चुकी हैं. गुफा के ऊपरी हिस्सा में बादल फटने के बाद पहाड़ों से पानी और मलबा नीचे बहकर आया था जिसकी चपेट में वहां लगे टेंट को भारी नुकसान पहुंचा है. साथ ही कुछ यात्री भी पानी के बहाव में बहने की भी आशंका जताई जा रही है.

Read More
{}{}