trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11365634
Home >>जयपुर

Chomu: लंपी बीमारी के विरोध में गोरक्षा संघर्ष समिति का विधानसभा घेराव, इन मांगों को लेकर उठाई आवाज

चोमू की गोरक्षा संघर्ष समिति  के अंतर्गत लंपी बीमारी के विरोध में विधानसभा घेराव के लिए बड़ी संख्या में  समिति के सदस्य शहीद स्मारक पर एकत्रित हुए. इस बारे में समिति संयोजक शंकर गोरा ने बताया की विधानसभा घेराव के दौरान पुलिस ने बैरिकेड लगाकर आधे घंटे तक पुलिस ने बल प्रयोग किया था.

Advertisement
Chomu: लंपी बीमारी के विरोध में गोरक्षा संघर्ष समिति का विधानसभा घेराव, इन मांगों को लेकर उठाई आवाज
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 24, 2022, 05:07 PM IST

Chomu : चोमू की गोरक्षा संघर्ष समिति  के अंतर्गत लंपी बीमारी के विरोध में विधानसभा घेराव के लिए बड़ी संख्या में  समिति के सदस्य शहीद स्मारक पर एकत्रित हुए. इस बारे में समिति संयोजक शंकर गोरा ने बताया की विधानसभा घेराव के दौरान पुलिस ने बैरिकेड लगाकर आधे घंटे तक पुलिस ने बल प्रयोग किया था. जिसमें 7 गोरक्षको के चोट आई. एक गो-रक्षक के आंख पर गंभीर चोट भी आई है.

शादीशुदा महिला ने आशिक के साथ बसाई जिंदगी, भीड़ के साथ पहुंचा पति उठा ले गया

इसके अलावा पुलिस ने शंकर गोरा, बंशीधर, सुनील जांगिड, श्याम चोपड़ा, गजेंद्र राठौर, अमित कुमावत, शिवा यादव सहीत 16 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर हरमाडा थाने लेजाया गया. शंकर गोरा ने बताया की राजस्थान में गौ माता लंपी रोग से अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रही है. 

जयपुर के दोस्त के साथ पुलिस की वर्दी में डकैती करता है यूपी का खो-खो गोल्ड मेडलिस्ट

गौरतलब है कि राजस्थान का शायद ही कोई गांव होगा जहां गोवंश इस रोग से अछूती है. हजारों  की संख्या में गोवंश काल ग्रसित हो चुकी है. उनकी यह पीड़ा असहनीय है. दुर्भाग्यपूर्ण है की आपके लिए राजनीतिक रूप से लाभप्रद ना होने के कारण इस रोग के विरुद्ध संघर्ष में राज्य सरकार  के जरिए अपेक्षित प्रयास नहीं किए जा रहे हैं जिससे गौमाता की आत्मा भी सोच रही है कि 'काश मेरा भी वोट होता '.

Read More
{}{}