trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11302693
Home >>जयपुर

मुख्यमंत्री गहलोत ने किया स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान, फहराया तिरंगा

मुख्यमंत्री गहलोत ने स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान किया. साथ ही तिरंगा फहराया.

Advertisement
मुख्यमंत्री गहलोत ने किया स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान, फहराया तिरंगा
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Aug 14, 2022, 11:54 PM IST

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान किया. सम्मान करने के लिए गहलोत स्वतंत्रता सेनानियों के घर पहुंचे. इस मौके पर गहलोत ने आह्वान किया कि प्रदेशवासी घर-घर तिरंगा फहराए. मुख्यमंत्री गहलोत सबसे पहले मानसरोवर के दादूदयाल नगर निवासी स्वतंत्रता सेनानी रामूराम सैनी के घर पहुंचे. उन्होंने सैनी के परिजनों का हालचाल पूछा और इसके बाद सैनी के साथ ध्वजा रोहण किया. गहलोत ने सैनी के परिजनों से भी मुलाकात की और बाहर मौजूद जनता से भी बातचीत कर उनका दुख दर्द सुना.

इस मौके पर मीडिया से बातचीत में गहलोत ने कहा कि पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. घर-घर तिरंगा का अभियान चल रहा है. पूरे देशवासी किसी धर्म जाति पंथ का समाज की विचारधारा को सबको तिरंगा झंडा फहराना चाहिए. देश का झंडा सर्वश्रेष्ठ है यह भावना मन में रखनी चाहिए. भारत में तिरंगे को झुकने नहीं दिया गया, इंदिरा गांधी शहीद हो गई, राजीव गांधी शहीद हुए, सरदार बेअंत सिंह ने पंजाब में आतंकवाद को नेस्तनाबूद कर दिया. यही भावना आज हर दिल में हो, इसलिए हमने तिरंगा फहराने का निश्चय किया. कांग्रेस कमेटी 7 दिन से तिरंगा यात्रा निकाल रही है. स्वतंत्रता सेनानी का सम्मान करना हमारा सौभाग्य है. देश मेंबहुत कम लोग बचे हैं. भारत सरकार और राज्य सरकार संघीय ढांचे में शामिल है. ऐसे में किसी भी पार्टी की सरकार हो, तिरंगा फहराया जाता है. इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए, जनता के बची अच्छा मैसेज जाएगा.

आज महंगाई असमान पर- सैनी
इधर स्वतंत्रता सेनानी रामूराम सैनी ने कहा कि पहले और अब में जमीन आसमान का अंतर है. अंग्रेज सौ में से 70 पैसे खुद ले जाते थे, 30 पैसे राजा महाराजाओं को देते थे. पहले उस समय बहुत अन्याय था. देश में जो विकास किया वह कांग्रेस सरकार ने किया है. यहां सुई भी नहीं बनती थी, आज सबकुछ बन रहा है. आज बेरोजगारी बढ़ गई है, महंगाई आसमान छू रही है.

नेहरू को क्रेडिट दें, लेकिन पटेल ने किया काम- पाटनी
स्वतंत्रता सेनानी सुभद्र कुमार पाटनी ने कहा कि आजादी में कोई फर्क नहीं पड़ा, जैसे पहले थे वैसे ही हैं. आजादी के बाद जो काम सरदार पटेल ने किया वो किसी और ने नहीं किया, भले ही क्रेडिट जवाहरलाल नेहरू को दिया जाता है, लेकिन हिंदुस्तान का नक्शा बदला तो सरदार पटेल ने बदला. जो काम सरदार ने किया दूसरा कोई नहीं कर सकता। आजादी के लिए देखे सपने में अब भी बहुत कुछ करना बाकी है। देश में पहले से अच्छा हुआ लेकिन जो होना चाहिए वह नहीं हो पाया.

Reporter- Vishnu Sharma

ये भी पढ़ें-  इंदर मेघवाल की मौत पर बोले सचिन पायलट - 'सिर्फ खानापूर्ति नहीं, न्याय चाहिए'

ये भी पढ़ें- Azadi Ka Amrit Mahotsav: दुल्हन की तरह सजी 'पिंकसिटी', तिरंगे के रंग में रंगा जयपुर

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}