trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11618970
Home >>जयपुर

Budh Gochar 2023: 31 मार्च से ये 3 राशि वाले बनने जा रहे हैं राजकुमार, बुध का गोचर इनके जीवन में नया गुल खिलाएंगे

Budh Gochar 2023: 31 मार्च 2023 को बुध ग्रह अपनी नीच राशि मीन से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. ऐसे में बुध का मेष राशि में गोचर करने से 3 राशि के जातकों की जिंदगी चकाचक करने जा रहे हैं.

Advertisement
Budh Gochar 2023: 31 मार्च से ये 3 राशि वाले बनने जा रहे हैं राजकुमार, बुध का गोचर इनके जीवन में नया गुल खिलाएंगे
Stop
Anuj Kumar |Updated: Mar 20, 2023, 06:54 PM IST

Budh Gochar 2023: 31 मार्च 2023 को बुध ग्रह अपनी नीच राशि मीन से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. ऐसे में बुध का मेष राशि में गोचर करने से 3 राशि के जातकों की जिंदगी चकाचक करने जा रहे हैं. आइए जानते हैं कि वो 3 राशियां कौन सी हैं जो  बनेगा बुध के गोचर से राजकुमार.

मेष राशि
मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल देव हैं. कमाल की बात है कि इस राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर लग्न भाव में ही होगा. बुध के इस गोचर से जातकों में नेतृत्व क्षमता गजब की देखने को मिलेगी.साहस में वृद्धि होगी साथ ही इस जातक के व्यक्तित्व में निखार आएगा. खास कर मेष राशि के लोग अपने संवाद से लोगों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे. मीडिया जगत और बैंकिंग से जुड़े जातकों को धन लाभ होने जा रहा है. जिससे  धन संचय अर्जित करेंगे. ऐसे जातक नौकरी बदलने का मन बना रहे है तो कामयाब नतीजे देखने को मिलेंगे. आपके भाई और मित्रों से इस समय सहयोग मिलेगा.  कुल मिलाकर बुध ग्रह के गोचर से जिंदगी का ये सफर सुहाना रहने वाला है. 

कर्क राशि 
बात करें  कर्क राशि  के जातक की तो इनके स्वामी चंद्रदेव हैं.  इस राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर दशम भाव से होगा. दशम भाव कर्म का भाव माना गया है. इस भाव में बुध के गोचर होने के कारण इस राशि के जातक को कामयाबी के साथ धन लाभ का द्वार खुलने जा रहा है.  वहीं अपने कार्य क्षेत्र में आपके द्वारा किए गए काम बोलेंगे.  जिसके कारण चारों ओर सराहना होगी और नई जिम्मेदारी के साथ नए काम भी मिलेंगे.  इस समय आपके परिवार में मांगलिक कार्यक्रम होंगे.  घर परिवार के लोगों के साथ मन लगा रहेगा. कुल मिलाकर बुध ग्रह के गोचर से इस समय में राजकुमार कहलाएंगे.

कुंभ राशि 
कुंभ राशि का प्रतीक कंधे पर घड़ा लिए हुए पुरुष होता है.इस राशि के स्वामी ग्रह शनि देव है.ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर तीसरे भाव से होगा जोकि पराक्रम भाव है.  इस भाव में विराजमान बुध की कृपा से इस राशि के जातक का समय अच्छा गुजरेगा. इस राशि के जातक किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. इससे इनका भाग्य उदय होगा.  भाग्य भाव पर बुध की दृष्टि से भाग्य  खुलने जा रहा है. बिजनेस मैन के लिए यह समय अनूकुल रहेगा. धन आगमन के प्रवल योग दिखाई दे रहे हैं.निवेश करने का मौका है. धन संचय प्राप्त होने के योग बन रहे हैं. 

Read More
{}{}