trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11408298
Home >>जयपुर

शहीद नायक रोहिताश्व कुमार का पार्शिवदेह जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा, पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि

ब्रिगेडियर विरेंद्र सिंह ने पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. इसके बाद शहीद के पार्थिवदेह को एम्बुलेंस द्वारा जयपुर से झुंझुनू के लिए रवाना किया गया.

Advertisement
शहीद नायक रोहिताश्व कुमार का पार्शिवदेह जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा, पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि
Stop
Damodar Prasad|Updated: Oct 23, 2022, 07:54 PM IST

Jaipur: शहीद नायक रोहिताश्व कुमार का पार्थिवदेह सेना के विशेष विमान द्वारा जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा. जयपुर एयरपोर्ट पर शहीद के पार्थिवदेह को भारतीय सेना के अधिकारियों और सैनिक कल्याण बोर्ड द्वारा पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई. सैनिक कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष रामसहाय बाजिया, सैनिक कल्याण बोर्ड निदेशक ब्रिगेडियर विरेंद्र सिंह ने पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. इसके बाद शहीद के पार्थिवदेह को एम्बुलेंस द्वारा जयपुर से झुंझुनू के लिए रवाना किया गया.

21 अक्टूबर को सेना का रूद्र हेलीकॉप्टर चीन सीमा से 35 किलोमीटर अंदर पहाड़ों में क्रेश हो गया था. दुर्घटना के दौरान हेलिकॉप्टर में सवार 4 सैनिक शहीद हो गए थे. इस हादसे में राजस्थान के तीन जवान शहीद हो गए थे. जिसमें सूरतगढ़ निवासी हेलीकॉप्टर के पायलट मेजर विकास भांबू, उदयपुर निवासी मेजर मुस्तफा बोहरा और नायक रोहिताश्व कुमार झुंझुनू जिले के रहने वाले थे. 

शहीद नायक रोहिताश्व कुमार के पार्थिकदेह के श्रद्धांजलि के बाद सैनिक कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष रामसहाय बाजिया ने बताया कि शहीद के परिवार के साथ राजस्थान सरकार खड़ी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करके तीनों जवानों की शहादत को नमन किया है. तीनों जवानों की बहादुरी को सलाम किया है. सैनिक कल्याण बोर्ड के निदेशक ब्रिगेडियर वीरेंद्र सिंह ने बताया कि शहीदों की शहादत पर आज देश सलाम कर रहा है. देश की सुरक्षा में शहीद जवानों को सरकार और विभाग पूरी तरह से सहयोग में खड़ा है.

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Diwali 2022: देश में सबसे पहले महाकाल मंदिर में मनेगी दिवाली, फुलझड़ियों से की जाएगी बाबा की आरती
 
Read More
{}{}