trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11305568
Home >>जयपुर

जयपुर में आजादी के अमृत महोत्सव पर रक्तदान शिविर आयोजित, 175 यूनिट रक्त एकत्रित

 आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राजधानी में आजादी की संध्या पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए विभिन्न ब्लड बैंक  के जरिए 175 यूनिट स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. यह रक्तदान किसी जरूरतमंद आदमी की जिंदगी बचाने में सहायक सिद्ध होगा.

Advertisement
जयपुर में आजादी के अमृत महोत्सव पर रक्तदान शिविर आयोजित, 175 यूनिट रक्त एकत्रित
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 16, 2022, 07:46 PM IST

Jaipur: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राजधानी में आजादी की संध्या पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए विभिन्न ब्लड बैंक  के जरिए 175 यूनिट स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. यह रक्तदान किसी जरूरतमंद आदमी की जिंदगी बचाने में सहायक सिद्ध होगा.

इस शिविर में रक्तदाताओं ने सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए पूरे जोश से इसमें भाग लिया. इस कार्यक्रम के आयोजक डॉ. ममता एन कुमार ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव पर 175 यूनिट रक्त एकत्र किया गया. 

लोगों में रक्तदान करने से जुड़ी कई तरह की भ्रांतियां हैं. जबकि रक्तदान करने से शरीर में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है. सभी को साल में दो बार रक्तदान करना चाहिए. जिससे देश में रक्त की कमी पूरी हो और जरूरतमंद की जान बचाई जा सके.

Reporter: Anup Sharma

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

मुख्यमंत्री ने पायलट पर फिर साधा निशाना, बिना नाम लिए बोले- कुछ नेता कार्यकर्ताओं को भड़का रहे

दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर मिला हाथ कटा शव, 2 घंटे बाद सड़क पर मिला युवक का हाथ

Read More
{}{}