trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11507344
Home >>जयपुर

राजस्थान की जेलों में मन रहा 'ब्लैक डे ऑफ द जेल', काली पट्टी बांधकर किया विरोध, अधिकारियों ने दी धमकी

Rajasthan News: पुरान साल विदा हो रहा है, लोग सेलिब्रेट कर रहे हैं, ताकि गुजरता साल यादगार बनें, पर वहीं राजस्थान की जेलों में कुछ अलग ही माहौल है. यहां एक फरमान को लेकर मतभेद जारी है. इसके विरोध में जेल प्रहरियों ने 'ब्लैक डे ऑफ द जेल' मना रहे हैं. आखिर क्यों?

Advertisement
फाइल फोटो,
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Dec 30, 2022, 11:12 AM IST

Rajasthan News: राजस्थान की जेलों में विरोध के स्वर गूंज रहे हैं, शायद इसीलिए राज्य की जेलों में 'ब्लैक डे ऑफ द जेल' मनाया जा रहा है.  जेल प्रहरियों ने काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया है. अपनी मांगों को रखते हुए सरकार से मांग की है.

जेल अफसरों ने तुगलकी फरमान पर विरोध जताया है. राज्य की जेलों में प्रहरियों ने काली पट्टी बांधकर मनाया ब्लैक डे मना रहे हैं. कोटा, जयपुर, उदयपुर समेत कई जिलों में यह विरोध जारी है. आपको बता दें कि  3000 से अधिक महिला-पुरुष जेल प्रहरी के पद पर पूरे राजस्थान में काम कर रहे है. 

 प्रदेश में वेतन विसंगति के समझौते की पालना नहीं होने से जेल प्रहरी नाराज हैं. भरतपुर जेल अधीक्षक ने आदेश जारी कर निलम्बन की चेतावनी दी थी. साथ ही कोटा, जोधपुर के जेल प्रहरियों को अधिकारियों ने धमकाया है.

अजमेर में जेल प्रहरियों ने ब्लैक डे ऑफ द जेल मनाया है. जेल प्रहरी काली पट्टी बांध कर प्रदर्शन किया है. 2017 में हुए वेतन विसंगति समझौते को लागू करने करने की मांग की है,जेल प्रहरी सालों से उठा रहे हैं आर्थिक नुकसान,हाई सिक्योरिटी  की मांग.15 दिवस में सुनवाई नहीं होने पर अनिश्चितकालीन मेस व ट्यूटी के बहिष्कार की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें- PM Modi Maa : पीएम मोदी ने मां हीराबा की अर्थी को दिया कंधा , भावुक कर रहा पल

 

 

Read More
{}{}