trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11343640
Home >>जयपुर

Jaipur : लंपी संक्रमित गायों को काढ़ा पिला रहे बीजेपी प्रवक्ता, बीमारी को लेकर लोगों को कर रहे जागरूक

बीजेपी प्रवक्ता एंव विधायक रामलाल शर्मा का भी गायों के प्रति प्रेम देखने को मिला है. विधायक रामलाल शर्मा ने गोवंश को लंबी वायरस से बचाने के लिए वेटरनरी चिकित्सकों की निगरानी में एक विशेष औषधि से काढा बनवाया गया है.

Advertisement
Jaipur : लंपी संक्रमित गायों को काढ़ा पिला रहे बीजेपी प्रवक्ता, बीमारी को लेकर लोगों को कर रहे जागरूक
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 09, 2022, 01:45 PM IST

Jaipur : राजस्थान में लम्पी वायरस को लेकर चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है. पशुपालक भी लंबी वायरस को लेकर चिंता में है. लम्पी वायरस के चपेट में आने से सैकड़ों गायों की मौत हो चुकी है. इसको लेकर जन जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है. लम्पी वायरस को लेकर भाजपा ने भी चिंता जाहिर की है और गौवंश को बचाने की लोगो से अपील की है.

बीजेपी प्रवक्ता एंव विधायक रामलाल शर्मा का भी गायों के प्रति प्रेम देखने को मिला है. विधायक रामलाल शर्मा ने गोवंश को लंबी वायरस से बचाने के लिए वेटरनरी चिकित्सकों की निगरानी में एक विशेष औषधि से काढा बनवाया गया है. ये काढा चौमूं विधानसभा क्षेत्र की तमाम गौशालाओं में भिजवाया जा रहा है. विधायक खुद भी वेटरनरी चिकित्सकों के साथ मौजूद हैं.

रामलाल शर्मा ने कहा गाय बेजुबान है वह अपनी पीड़ा बता नहीं सकती है, लेकिन जिस तरह से कोरोनावायरस ने कहर बरपाया, तब मानव जाति पर संकट था, लेकिन अब लम्पी वायरस गौवंश पर कहर बरपा रहा है. इस समय हम सब का कर्तव्य है, कि गोवंश को बचाएं. 

रामलाल शर्मा ने तमाम लोगों से अपील की है, कि जो लोग अपने जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं. वे अपने जन्मदिन पर गोवंश को बचाने के लिए इस तरह का काढ़ा बनाकर गौशालाओं को  भिजवाये ताकि गौवंश को बचाया जा सकें. रामलाल शर्मा ने भाजपा कार्यकर्ताओं से भी अपील की है, जहां भी है वहा गाय की सेवा करें.

राजस्थान में लंपी स्किन से 45 हजार से ज्यादा गायों की मौत, 10 लाख से ज्यादा संक्रमित, बीजेपी का गहलोत सरकार पर हमला

जयपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

Read More
{}{}