trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12267758
Home >>जयपुर

चुनावी नतीजों से पहले BJP की होगी बड़ी बैठक, सीपी जोशी के साथ CM भनलाल शर्मा रहेंगे मौजूद, इस पर होगी चर्चा

Rajasthan Lok Sabha Election Result 2024: चुनावी नतीजों से पहले BJP की बड़ी बैठक होगी. जिसमें सीपी जोशी के साथ CM भनलाल शर्मा मौजूद रहेंगे.

Advertisement
Bhajan Lal Sharma
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: May 28, 2024, 07:07 PM IST

Rajasthan Lok Sabha Election Result 2024: राजस्थान में बीजेपी चुनाव नतीजों से पहले मंथन करने जा रही है. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने बीजेपी पदाधिकारियों, सांसद, विधायक, प्रवासियों सहित विस्तारकों की बैठक बुलाई है.

बैठक में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के साथ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश सह-प्रभारी विजया राहटकर भी मौजूद रहेंगी. बैठक 31 मई और एक जून को प्रस्तावित है. पहले दिन चुनावों की आर्थिक रुप से जिम्मेदारी संभाल रहे नेताओं से चर्चा होगी.तो वहीं, विस्तारकों को उनके काम के लिए धन्यवाद दिया जाएगा.

बैठक का दूसरा दिन काफी अहम है. जिसमें पहले सांसद, विधायकों से चर्चा होगी और उसके बाद पदाधिकारियों और प्रवासियों से चर्चा की जाएगी. सभी से राजस्थान की 25 सीटों पर बनाई रिपोर्ट पर मंथन होगा. इसके साथ ही मतगणना की तैयारियों को लेकर भी जरूरी निर्देश दिए जाएंगे.

बता दें कि लोकसभा चुनाव की मतणगना के दौरान भाजपा प्रदेश कार्यालय से पल पल की नजर रखी जाएगी. इसके लिए प्रदेश कार्यालय पर कंट्रोल रूम बनाया जाएगा. वहीं प्रदेश में सभी 25 लोकसभा सीटों पर होने वाली मतणगना के दौरान प्रत्येक राउंड की गणना के साथ ही उतार चढ़ाव पर निगरानी रखी जाएगी. इसके लिए प्रदेश स्तरीय कंट्रोल रूम में सीट वाइज कार्यकर्ता बिठाए जाएंगे जो जिलों में मतगणना स्थल पर लगे कार्यकर्ताओं से हर पल की जानकारी लेते रहेंगे. इस दौरान जहां जरूरत होगी वहां मदद पहुंचाई जाएगी. 

भाजपा के वरिष्ठ नेता ओंकार सिंह लखावत का कहना है कि जिलों से लेकर प्रदेश कार्यालय तक मतगणना में लगने वाले कार्यकर्ता पदाधिकारी बरसों से यह काम कर रहे हैं, इसका उन्हें खासा अनुभव है. इसके बावजूद मतगणना में लगने वाले कार्यकर्ताओं को पार्टी की ओर से प्रशिक्षण दिया जाएगा. विधि विभाग की टीम के साथ सब बैठकर मतगणना के दौरान याद रखी जाने वाली बारीकियों की जानकारी दी जाएगी ताकि जरूरत पड़ने का कठिनाई का निराकरण किया जा सके.

 

 

Read More
{}{}