trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11264807
Home >>जयपुर

VDO भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा विवाद, खुले लिफाफे और कोचिंग सेंटर के एप्प पर सवाल

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 5 हजार 396 पदों पर दिसम्बर में ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया.

Advertisement
VDO भर्ती परीक्षा
Stop
Lalit Kumar|Updated: Jul 19, 2022, 06:26 PM IST

Jaipur: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 5 हजार 396 पदों पर दिसम्बर में ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया. दिसम्बर में आयोजित प्री परीक्षा के बाद 9 जुलाई को मुख्य परीक्षा का आयोजन किया गया लेकिन मुख्य परीक्षा के दौरान हुई गड़बड़ियों और डमी अभ्यर्थियों के पकड़े जाने के बाद अब परीक्षार्थियों ने मुख्य परीक्षा की जांच की मांग तेज कर दी है. मुख्य परीक्षा की जांच की मांग को लेकर परीक्षार्थियों द्वारा जहां राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड में शिकायत की है तो संबंधित विभाग और अधिकारियों को भी इससे अवगत करवा दिया गया था लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने के बाद परीक्षार्थियों में आक्रोश नजर आ रहा है.

गौरतलब है कि 5 हजार 396 पदों पर मुख्य परीक्षा का आयोजन 9 जुलाई को किया गया था. 9 जुलाई को आयोजित परीक्षा के दौरान जोधपुर के एक परीक्षा केन्द्र पर जहां पेपर का लिफाफा खुला मिला था, वहीं परीक्षा केन्द्र के प्रधानाचार्य द्वारा इसकी लिखित शिकायत भी कर्मचारी चयन बोर्ड को की गई. वहीं दूसरी ओर उदयपुर के एक एज्युकेशन एप से करीब 40 फीसदी से ज्यादा सवाल मिलने की शिकायत भी बोर्ड को प्राप्त हुई थी, इसके साथ ही भरतपुर और जालोर में भी परीक्षा के दौरान 4 डमी अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया गया था.

मुख्य परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी सुमित शर्मा का कहना है कि दिसम्बर में आयोजित हुई प्री परीक्षा में भी काफी गड़बड़ियों की शिकायत बोर्ड तक पहुंची थी, लेकिन उनका निस्तारण नहीं हो पाया था, वहीं मुख्य परीक्षा की गड़बड़ियों के सबूत सबके सामने मौजूद होने के बाद भी बोर्ड द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है, इसलिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जल्द से जल्द इसकी जांच करवाने के बाद भी भर्ती प्रक्रिया की आगे की कार्रवाई को अंजाम दें.

यह भी पढ़ें - 

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने दी चेतावनी, गुजरात चुनाव में करेंगे कांग्रेस का विरोध

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Read More
{}{}