trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11350776
Home >>जयपुर

राजस्थान के ओवरएज बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर, अगली प्रतियोगी परीक्षाओं में 2 साल की छूट जानें पूरी डिटेल

गहलोत सरकार ने कोरोना काल में प्रतियोगी परीक्षाओं के समय पर नहीं होने के चलते ये फैसला किया गया है. 

Advertisement
राजस्थान के ओवरएज बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर, अगली प्रतियोगी परीक्षाओं में 2 साल की छूट जानें पूरी डिटेल
Stop
Bharat Raj|Updated: Sep 14, 2022, 07:01 AM IST

Jaipur : राजस्थान के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है. अब अगली भर्ती प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में 2 साल की छूट मिलेगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कैबिनेट ने सरकुलेशन से इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. अब फाइल राज्यपाल के पास भेजी गई है.

गहलोत सरकार ने कोरोना काल में प्रतियोगी परीक्षाओं के समय पर नहीं होने के चलते ये फैसला किया गया है. इस फैसले से उन लाखों अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिलेगी, जो ओवर एज हो चुके हैं. गौरतलब है कि प्रदेश में करीब दो साल तक कोरोना का प्रकोप रहा. इस दौरान सरकारी नौकरी के लिए भर्ती परीक्षाएं समय पर नहीं हो पाई. बेरोजगार अभ्यर्थियों द्वारा भी मांग उठाई जा रही थी, कि उन्हें ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाए.

Chanakya Niti : ये है स्वार्थी और धोखेबाज पार्टनर की पहचान, आप भी परख लें एक बार

मुख्यमंत्री 30 जुलाई 2022 को ट्वीट कर इसकी घोषणा की थी. सीएम ने ट्वीट पर लिखा था कि “कोविड के कारण दो वर्षों तक नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाएं समय पर आयोजित नहीं हो सकीं, इसलिए आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में दो वर्षों की छूट दी जाएगी.

प्रदेश में मार्च 2020 से लेकर मार्च 2022 तक कोरोना के आंकड़ों में लगातार उतार-चढाव आता रहा. इस दौरान राज्य सरकार को कई बार लॉकडाउन समेत अन्य पाबंदियां भी लगानी पड़ीं. इन पाबंदियों के चलते भर्ती परीक्षाएं लगातार टलती रहीं. अब फिर से भर्ती परीक्षाओं का आयोजन होने लगा है.

जयपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

Aaj Ka Rashifal : मेष और मकर के रिश्ते में आ सकती है दरार, धनु को मिलेगा शुभ समाचार

 

Read More
{}{}