trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12224963
Home >>जयपुर

राजस्थान में चुनाव खत्म, CM सहित प्रदेश अध्यक्ष व अन्य नेताओं को दूसरे राज्यों में मिली प्रचार की जिम्मेदारी

Rajasthan News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव संपन्न होते ही भाजपा नेताओं को दूसरे राज्यों में भेजा जा रहा है. ऐसे में राजस्थान के नेताओं को चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी दी गई है. 

Advertisement
Lok Sabha Election 2024
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Apr 27, 2024, 08:27 PM IST

Rajasthan News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव संपन्न होते ही भाजपा नेताओं को दूसरे राज्यों में भेजा जा रहा है. प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित मंत्री और भाजपा नेता पदाधिकारी दूसरे राज्यों में चुनावी प्रचार की कमान संभालेंगे. राजस्थान भाजपा के करीब 150 नेताओं को अलग-अलग राज्यों का जिम्मा दिया गया है. इसमें सबसे ज्यादा 40 नेताओं को उत्तर प्रदेश का जिम्मा दिया गया है. सभी नेताओं को तत्काल प्रभाव से तय हुए राज्यों में जाने के निर्देश दिए हैं.

राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को दो चरणों में मतदान संपन्न हुए हैं. 19 अप्रैल को मतदान संपन्न होने के बाद 12 सीटों के प्रत्याशी और अन्य नेताओं को दूसरे चरण की 13 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी दी गई. अब 13 लोकसभा सीटों के चुनाव भी 26 अप्रैल को खत्म हो गए हैं तो ऐसे में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित पार्टी पदाधिकारी और मुख्यमंत्री कैबिनेट मंत्रियों सहित विधायक को व अन्य नेताओं को दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए भेजा जा रहा है. 

देश में लोकसभा चुनाव सात चरणों में आयोजित किए जा रहे हैं. पहले दो चरण में राजस्थान के साथ ही कुछ राज्यों की लोकसभा सीटों पर चुनाव हुए हैं. शेष पांच चरणों में कई राज्यों में लोकसभा चुनाव है. ऐसे में राजस्थान के नेताओं को चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी दी गई है. ये सभी नेता चुनाव वाले लोकसभा क्षेत्रों में जनसभा, जनसंवाद,सामाजिक बैठक, सम्मेलन सहित अन्य गतिविधियों के जरिये केंद्रीय की योजनाओं के जरिए पार्टी के वोट को मजबूत करेंगे.

इसको मिला यहां का जिम्मा 
मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी कमोबेश सभी राज्यों में जायेंगे, जहां चुनावी सभा के साथ प्रवासी राजस्थानियों के साथ सम्मेलन करेंगे. जोशी का पहला दौरा ओडिशा से शुरू होगा, जबकि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह को पंजाब, केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को उत्तर प्रदेश, प्रदेश कैबिनेट मंत्री झाबर सिंह खर्रा को भी उत्तर प्रदेश, चुनाव प्रबंधन समिति के नारायण पंचारिया को तेलंगाना, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी को तेलंगाना , कैबिनेट राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को हैदराबाद और तेलंगाना,जयपुर महापौर सौम्या गुर्जर और बीजेपी प्रदेश महामंत्री श्रवण बागड़ी को भी तेलंगाना ,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महिला मोर्चा पूजा कपिल को उत्तर प्रदेश और उड़ीसा का जिम्मा दिया है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान: 8 साल की बच्ची को याद आया अपना पुनर्जन्म,मां-बांप से मिलने पहुंची केकड़ी

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

 

Read More
{}{}