trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11917755
Home >>जयपुर

Rajasthan crime : राजस्थान में चुनाव से पहले सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय, 63 करोड़ का अवैध ड्रग्स, नकदी, शराब और सोना जब्त

Rajasthan News : राजस्थान में राजस्थान पुलिस, राजस्थान एक्साइज, नारकोटिक्स विभाग और आयकर विभाग समेत अन्य एजेंसियों ने करीब 63 करोड़ का अवैध ड्रग्स, नकदी, शराब और सोना जब्त किया है.  

Advertisement
Rajasthan crime : राजस्थान में चुनाव से पहले सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय, 63 करोड़ का अवैध ड्रग्स, नकदी, शराब और सोना जब्त
Stop
Shiv Govind Mishra|Updated: Oct 16, 2023, 02:31 PM IST

Rajasthan crime : प्रदेश में विधानसभा चुनाव की डेट जैसे-जैसे पास आ रही है, वैसे-वैसे एनफोर्समेंट एजेंसियों की की सक्रियता भी बढ़ती जा रही है. इलेक्शन कमीशन के आदेश पर राजस्थान में विभिन्न एनफोर्समेंट एजेंसियों ने 12 करोड़ से अधिक मूल्य के ड्रग्स, दारू, गोल्ड, और नकदी बरामद की है. यह पूरी कार्रवाई रविवार को अंजाम दी गई.

इसी प्रकार शनिवार को भी दस्तों ने 16 करोड़ की ड्रग्स, मदिरा , गोल्ज और नकदी जब्त की थी. बता दें, कि राजस्थान में आचार संहिता लगने के बाद से अब तक एजेंसियों ने लगभग 63 करोड़ से अधिक अवैध सामग्री अपने कब्जे में ली है. 

राजस्थान में कई एजेंसियां सक्रिय

बताया जा रहा है, कि राजस्थान में अलग-अलग एजेंसियां सक्रिय हैं. जानकारी के अनुसार आचार संहिता लगने के बाद से अब तक लगभग 7 करोड़ 48 लाख की नकदी, करीब 28.61 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त की गई है. इसके अलावा, राजस्थान में 4 करोड़ 75 लाख रुपए की शराब और सोने-चांदी की 5.76 करोड़ रुपए की धातुओं की जब्ती की गई है. इसके अलावा, 16.72 करोड़ की फ्रीबीज की जब्ती की गई है. बताया जा रहा है कि इन एजेंसियों में राजस्थान पुलिस, राजस्थान एक्साइज, नारकोटिक्स विभाग और आयकर विभाग प्रमुख रूप से शामिल हैं. जानकारी के अनुसार राजस्थान के विभिन्न विभागों की ओर से कड़ी निगरानी की जा रही है. एजेंसियों द्वारा किसी भी संदेहजनक स्थिति पर कड़ाई से निपटा जा रहा है.

C-Vigil App में मिल रहीं शिकायतें

जानकारी के अनुसार सी-विजिल एप्लिकेशन के जरिए मिली कंप्लेन्स के बाद तेजी से कार्रवाई की जा रही है. जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. बताया जा रहा है, कि बूंदी में रविवार की तड़के करीब 9 बजकर 23 मिनट पर C-Vigil App के माध्यम से इंलीगल शराब के बांटे जाने की शिकायत मिली थी. जिसके बाद दस्ते ने 11 मिनट पर कार्रवाई को अंजाम दिया था. 

यह भी पढ़ें...

ऐसा कौन सा शब्द है, जो कुंवारी लड़की सबके सामने नहीं बोल सकती?

Read More
{}{}