trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12070647
Home >>जयपुर

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा से पहले PM मोदी ने दी सौगात, कुचामन-झुंझुनू-नागौर की बदलेगी तस्वीर

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत प्रदेश में सडकों का जाल बिछाया जाएगा. भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय ने 35 नई सड़कों का निर्माण को लेकर मंजूरी दे दी हैं. इसके लिए पीडब्ल्यूडी मंत्री दिया कुमारी ने स्वीकृति जारी करते हुए इसका काम जल्द शुरू करवाने के आदेश दिए है.

Advertisement
रामलला के प्राण प्रतिष्ठा से पहले PM मोदी ने दी सौगात, कुचामन-झुंझुनू-नागौर की बदलेगी तस्वीर
Stop
Deepak Goyal|Updated: Jan 21, 2024, 04:31 PM IST

Jaipur News: प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत प्रदेश में सडकों का जाल बिछाया जाएगा. भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय ने 35 नई सड़कों का निर्माण को लेकर मंजूरी दे दी हैं. इसके लिए पीडब्ल्यूडी मंत्री दिया कुमारी ने स्वीकृति जारी करते हुए इसका काम जल्द शुरू करवाने के आदेश दिए है. ये सड़क नागौर, झुंझुनूं और डीडवाना में बनाई जाएगी. करीब 394.65 किलोमीटर लम्बाई की इन सड़कों को बनाने में 251.38 करोड़ रुपए खर्च होंगे.

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने इस स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री गिरिराज सिंह का धन्यवाद देते हुए कहा है कि पिछले दो वर्षों से यह स्वीकृति नहीं मिल रही थी. लेकिन मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में सरकार के विशेष प्रयासों से यह स्वीकृति प्राप्त हुई है. इसके तहत डीडवाना - कुचामन, झुंझनु और नागौर जिले में 35 सडकें बनाई जायेंगी. उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा है कि प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में सडकें बनने से गांव से शहर की कनेक्टिविटी हो सकेगी. इससे ग्रामीण उत्पादों की शहरों तक पहुंच सुनिश्चित होगी. जिससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी.

दिया कुमारी ने बताया की डीडवाना-कुचामन जिले में 15 सड़कें बनाई जाएगी, जो 141.75 किलोमीटर लम्बाई में बनेगी। इन सड़कों के निर्माण पर 90.39 करोड़ रुपए की लागत आएगी. इसी तरह नागौर जिले में 17 सड़कों की सेंशन की गई, जो 237.90 किलोमीटर लम्बाई में है, जिनको बनाने में 149.95 करोड़ रुपए खर्च होंगे, जबकि झुंझनूं जिले में 3 सड़कों की सेंशन मिली है। 15 किलोमीटर लम्बाई की इन सड़कों को बनाने में 11.02 करोड़ रुपए की लागत आएगी.

उन्होंने कहा कि गांवों में आधारभूत सुविधाऐं मजबूत होने से गांव इकोनोमिक हब के रूप में विकसित होंगे. जिससे विकसित भारत के लक्ष्य को हम जल्द से जल्द हासिल कर सकेंगे. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के लक्ष्य को साकार करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध होकर काम कर रही है.

ये भी पढ़ें- 

Petrol Diesel: क्या राजस्थान में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल? जानें आपके शहर के ताजा रेट

Read More
{}{}