trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12116720
Home >>जयपुर

Akhil Bhartiya Sant Sammelan Jaipur : राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी बोले- राम मंदिर के बाद माथुरा- काशी बाकी है...

जयपुर में पंडित आचार्य धर्मेंद्र महाराज की स्मृति में अखिल भारतीय संत सम्मेलन का आयोजन हुआ. जिसमें पावनधाम सेवा समिति, श्रीधर्म फाउंडेशन और श्री महेश्वरी समाज से जुड़े पदाधिकारी भी शामिल हुए. कार्यक्रम में देशभर से आए संतो ने हिस्सा लिया.

Advertisement
Akhil Bhartiya Sant Sammelan Jaipur : राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी बोले- राम मंदिर के बाद माथुरा- काशी बाकी है...
Stop
Anoop Sharma |Updated: Feb 18, 2024, 04:53 PM IST

Akhil Bhartiya Sant Sammelan Jaipur : जयपुर में पंडित आचार्य धर्मेंद्र महाराज की स्मृति में अखिल भारतीय संत सम्मेलन का आयोजन हुआ. जिसमें पावनधाम सेवा समिति, श्रीधर्म फाउंडेशन और श्री महेश्वरी समाज से जुड़े पदाधिकारी भी शामिल हुए.

कार्यक्रम में देशभर से आए संतो ने हिस्सा लिया. इस मौके पर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद गिरी जी महाराज ने कहा कि आयोध्य में राम मंदिर फिर से बना है.

हम बोलते हैं कि आयोध्य तो झांकी है, माथुरा - काशी बाकी है, लेकिन किसी विवाद से ना हो, मुस्लिम समाज से हमने पहले भी बात की थी और उन्हे समझने की कोशिश करनी होगी की हमारे देश की भव्यता को बहारी आक्रांतो ने तोड़ा है, हमें फिर से उसे वापस लाना होगा.

देश में समानता का अधिकार स्थापित करना होगा, गाय माता की रक्षा करनी होगी. उन्होंने समान नागरिक सहिता संहिता बात कही, उन्होंने कहा कि देश एक है तो कानून भी एक ही होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- SMS हॉस्पिटल में अब क्यूआर कोड स्कैन कर मरीज या परीजन कर सकेंगे फटाफट शिकायत, होगा एक्शन

इस मौके पर आचार्य धर्मेंद्र के पुत्र सोमेन्द्र ने कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए कहा अयोध्या में रामलाल की मूर्ति प्रतिष्ठा के बाद देश में यह पहला बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इस कार्यक्रम में देश ही नहीं विदेश के भी संतों ने अपने विचार रखें.

इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि काशी और माथुरा दोनों में ही हिन्दु मंदिर होने के प्रमाण मिले हैं, ऐसे में उनपर हिन्दुओं का हक है.

Read More
{}{}