trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12058064
Home >>जयपुर

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचने वाले मेहमानों को मिलेगा ये खास गिफ्ट

Ayodhya Ram Mandir : राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को भव्य बनाने के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. बताया जा रा है, कि ट्रस्ट की ओर से अयोध्या पहुंचने वाले मेहमानों को एक खास गिफ्ट दिया जाएगा.  

Advertisement
अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचने वाले मेहमानों को मिलेगा ये खास गिफ्ट.
Stop
Shiv Govind Mishra|Updated: Jan 13, 2024, 04:04 PM IST

Ayodhya Ram Mandir, Ram Mandir prasad : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या में भव्य तैयारियों की जा रही हैं. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में दुनियाभर की बड़ी हस्तियां भी शामिल होंगी. इसके लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से निमंत्रण भी भेजा जा रहा है. इस समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को ट्रस्ट की ओर से एक खास गिफ्ट देने की तैयारी की जा रही है.

तोहफे में देंगे राम जन्मभूमि की मिट्टी

इस समारोह में अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, सचिन तेंदुलकर समेत कई VIP, VVIP शिरकत करेंगे. जिन्हें एक खास भेंट दी जाएगी.  मंदिर ट्रस्ट ने जानकारी दी कि सभी मेहमानों को नींव की खुदाई के दौरान निकाली गई राम जन्मभूमि की मिट्टी को डिब्बों में पैक कर भेंट की जाएगी. 

पीएम मोदी को भेंट की जाएगी 15 मीटर की तस्वीर

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जूट के थैले में पैक की गई राम मंदिर की 15 मीटर की तस्वीर भेंट की जाएगी. ट्रस्ट के सदस्य ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 11,000 से अधिक मेहमानों और आमंत्रित लोगों को यादगार उपहार देने की व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने बताया कि मेहमानों को प्रसाद के तौर पर राम जन्मभूमि की मिट्टी के अलावा देसी घी से बने 100 ग्राम मोतीचूर के लड्डू भी दिए जाएंगे. 

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर व्यापक इंतजाम

अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा को लेकर व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं. समारोह में आने वाले अतिथियों के लिए अलग रूट होगा. धर्म पथ, राम पथ और भक्ति पथ को लेकर विशेष रूट प्लान तैयार किया गया है. 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव में आने वालों की संख्या बड़ी है. अयोध्या एयरपोर्ट तैयार है, लेकिन 100 से ज्यादा चार्टर प्लेन को उतरने और पार्क करने की डिमांड आयी है. एयरपोर्ट डायरेक्टर ने ट्रस्ट सदस्यों के साथ बैठक कर व्यवस्था को धार दी है. 

पार्किंग के लिए पड़ोसी जनपद और राजधानी का सहारा लेकर व्यवस्था की जा रही है. अयोध्या में टेंट सिटी भी तैयार हो रही है. जिसमें 30 हजार लोगों के ठहरने के लिए व्यवस्था की जा रही है. पांच हजार यात्रियों के ठहरने के लिए तैयारी पूरी हो चुकी है. 

 

Read More
{}{}