trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11227684
Home >>जयपुर

देशभर में MSME के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य में पुरस्कार, करौली जिले को मिला दूसरा स्थान

देशभर में एमएसएमई के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए करौली जिले को दूसरा स्थान मिला है. उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट की श्रेणी में करौली को दूसरा स्थान मिलने पर पूरी टीम को बधाई दी है. 

Advertisement
देशभर में MSME के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य में पुरस्कार, करौली जिले को मिला दूसरा स्थान
Stop
Ankit Tiwari|Updated: Jun 21, 2022, 02:29 PM IST

Jaipur: देशभर में एमएसएमई के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए करौली जिले को दूसरा स्थान मिला है. उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट की श्रेणी में करौली को दूसरा स्थान मिलने पर पूरी टीम को बधाई दी है. उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय एमएसएमई अवार्ड -2022 में करौली जिले को एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट की श्रेणी में दूसरे स्थान मिलने पर कहा कि प्रदेश सरकार छोटे उद्योगों के विकास के लिए भी गंभीर है.

भारत सरकार के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय के डिप्टी डायरेक्टर जनरल डीपी श्रीवास्तव ने करौली जिला कलेक्टर को पत्र के माध्यम से यह सूचना दी. यह पुरस्कार भारत सरकार द्वारा जल्द ही एक समारोह आयोजित कर दिया जाएगा.

अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम दर्जे के उद्योगों के लिए बेहतरीन माहौल उपलब्ध करा रही है. प्रदेश के प्रत्येक जिले में स्थानीय व राष्ट्रीय स्तर के उद्योगों को विकसित करने के लिए प्रभावी योजनाएं भी चलाई चलाई जा रही हैं. यही वजह है कि प्रदेश के कई जिले इस क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रहे हैं.

गौरतलब है कि राज्य के सिरोही, धौलपुर, जैसलमेर और करौली जिलों को 'एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट' कार्यक्रम के तहत चयन किया जा चुका है, जिनमें से करौली जिले ने बेहतरीन कार्य के लिए दूसरे स्थान प्राप्त किया है. 'एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्टस' कार्यक्रम भारत सरकार की महत्वकांक्षी योजना है जिसके जरिए देश के प्रगतिशील जिलों को क्षेत्र विशेष में उल्लेखनीय कार्य के लिए चुना जाता है.

यह भी पढ़ें: प्रतापगढ़ में जमीनी विवाद को लेकर आपसे में भीड़े दो पक्ष, दो लोगों की चाकू से गोदकर हत्या

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}