trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11453080
Home >>जयपुर

आक्रोशित दुग्ध समितियों ने डेयरी मंत्री प्रमोद जैन भाया के निवास का किया घेराव, जानें क्या है पूरा मामला

दुग्ध समितियों के पदाधिकारियों और सदस्यों ने आज जयपुर स्थित डयेरी मंत्री प्रमोद जैन भाया के सरकारी आवास का घेराव किया. आक्रोशित दुग्ध समितियों के पदाधिकारियों ने मंत्री और सरस डेयरी चेयरमैन पर भ्रष्ट्राचारी और अनियमितता करने वालों पर मेहरबानी के आरोप लगा रहे है. 

Advertisement
मंत्री प्रमोद जैन भाया के निवास का घेराव.
Stop
Damodar Prasad Arya|Updated: Nov 22, 2022, 06:46 PM IST

Jaipur News: जयपुर और दौसा क्षेत्रों में सरस डेयरी के बीएमसी केंद्रों में भ्रष्ट्राचार और अनियमितता मामले को लेकर आक्रोशित दुग्ध समितियों के पदाधिकारियों और सदस्यों ने आज जयपुर स्थित डयेरी मंत्री प्रमोद जैन भाया के सरकारी आवास का घेराव किया. आक्रोशित दुग्ध समितियों के पदाधिकारियों ने मंत्री और सरस डेयरी चेयरमैन पर भ्रष्ट्राचारी और अनियमितता करने वालों पर मेहरबानी के आरोप लगा रहे है. 

जयपुर सरस डेयरी बोर्ड और प्रबंधन पर सरकार की योजना को पलीता लगाने के आरोप है. बडी संख्या में दुग्धा समितियां डेयरी मंत्री के निवास पर पहुंचे. बीएमसी केंद्र आवंटन में उच्च स्तरीय जांच की मांग. डेयरी बोर्ड के रसूखदार पदाधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग. 

सरस डेयरी के बीएमसी केंद्रों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मंगलवार को दुग्ध समितियों से जुड़े पशुपालकों और ग्रामीणों ने डेयरी मंत्री प्रमेाद जैन भाया के निवास का घेराव किया और धरना देकर बैठ गए. जयपुर के आसपास के ग्रामीण इलाकों से सैकड़ों की संख्या में लोग यहां पहुंचे इन लोगों का कहना था कि मंत्री भाया भष्ट्राचार और अनियमितता करने वाले लोगों पर मेहरबान है.

ये भी पढ़ें- जयपुर सरस डेयरी प्लांट में भ्रष्टाचार को लेकर दुग्ध संकलन समितियां प्लांट पहुंच लगाया बड़ा आरोप

जयपुर सरस डेयरी बोर्ड और प्रबंधन भी बीएमसी केंद्र आवंटन योजना को पलीता लगाने में लगी हुई है जिसके चलते उन्हें लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है लेकिन डेयरी मंत्री कोई सुनवाई नहीं कर रहे. वह पहले भी इसी संबंध में उनके पास आए थे तब मंत्री भाया ने 17 नवंबर तक उनकी समस्या को समाधान का आश्वासन दिया था लेकिन कुछ नहीं हुआ. ऐसे में उन्हें फिर से यहां आना पड़ा है. धरने पर बैठे दुग्ध समितियों से जुड़े लोगों का कहना था कि तब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं होगा वह यहां से नहीं उठेंगे.

Read More
{}{}