trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11842883
Home >>Alwar

Alwar News: बड़ौदा में हुई सर्वधर्म महापंचायत, राकेश टिकैट का विवादित बयान, कहा-देश में दो तरह के हिंदू...

Alwar News: हरियाणा में नूंह के दंगों के बाद सामाजिक सौहार्द और भाईचारा बनाए रखने के लिए सब धर्मों के किसानों ने अलवर के बड़ौदामेव में सर्वधर्म महासभा की गई. इस सभा में टिकैत ने कहा कि देश मे दो तरह के हिन्दू हैं एक तो नागपुर से संचालित हिन्दू है तो दूसरी ओर भारतीय हिन्दू है.

Advertisement
Alwar News: बड़ौदा में हुई सर्वधर्म महापंचायत, राकेश टिकैट का विवादित बयान, कहा-देश में दो तरह के हिंदू...
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 27, 2023, 03:44 PM IST

Alwar News: हरियाणा में नूंह के दंगों के बाद सामाजिक सौहार्द और भाईचारा बनाए रखने के लिए सब धर्मों के किसानों ने अलवर के बड़ौदामेव में सर्वधर्म महासभा की गई. हरियाणा में नूंह के दंगों के बाद सामाजिक सौहार्द और भाईचारा बनाए रखने के लिए सर्वधर्म के किसान और आमजन बडौदामेव के शीतल में हुई महापंचायत में पहुंचे.

सामाजिक सौहार्द और भाईचारा के लिए सर्वधर्म महासभा 

यहां हुई महापंचायत संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से आयोजित की गई .इसमें राजस्थान, हरियाणा, पंजाब व यूपी के किसान व आमजन पहुंचे. इस महा पंचायत में पूर्व राजयपाल डॉ. सत्यपाल मलिक, गुरनाम सिंह चढूनी किसान नेता राकेश टिकैत, डॉ दर्शनपाल, मौलाना अरशद, राजाराम मील, रामलखन मीणा, समय सिंह यादव, जितेंद्र मीणा सहित हर्ष छिकारा मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: मेवाड़ यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्रों ने स्टूडेंट्स को पीटा, धारदार हथियार लहराते हुए नारेबाजी की

यह किसान भाईचारा महापंचायत समाजिक भाइचारे के ताने-बाने को बनाए रखने के लिए की गई. सामाजिक भाईचारा कायम होना चाहिए. यही इस महापंचायत का मकसद था. सामाजिक भाई चारा बढ़े इसलिए इसी मकसद से आमजन से चर्चा की गई. भाईचारे को आपस में बढ़ाने के लिए एक विचार को मंच के रूप में सामने रखा गया.

टिकैत ने कहा - देश मे दो तरह के हिन्दू

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि यदि हरियाणा में धारा 144 के बीच हिन्दू संगठनों को जुलूस निकालने की छूट दी गई तो हम भी वहां रैली निकालेंगे. टिकैत ने कहा कि देश मे दो तरह के हिन्दू हैं एक तो नागपुर से संचालित हिन्दू है तो दूसरी ओर भारतीय हिन्दू है. टिकैत ने कहा कि सत्ता पर आसीन लोग बहुत खतरनाक है. जिन्होंने आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को भी छोड़ दिया. यह इनके मरने का इंतजार कर रहे है. देश मे विपक्ष की एकता जरूरी है.

Read More
{}{}