trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11753519
Home >>जयपुर

Ajmer: अजमेर के नसीराबाद के पास देवपुरा में मिले दो जिंदा बम,सुरक्षात्मक ढंग से किया डिफ्यूज

Ajmer: अजमेर के नसीराबाद सैन्य छावनी है. जहां पर सेना के जवान अक्सर बमबारी का अभ्यास करते रहते हैं और इस अभ्यास के दौरान कई बार कुछ बम आदि फटने से रह जाते हैं.

Advertisement
Ajmer: अजमेर के नसीराबाद के पास देवपुरा में मिले दो जिंदा बम,सुरक्षात्मक ढंग से किया डिफ्यूज
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 25, 2023, 05:17 PM IST

Ajmer: अजमेर के नसीराबाद सैन्य छावनी है. यहां दो जिंदा बम मिलने से हड़कंप मच गया है. मय के साथ-साथ यह मिट्टी में दब जाते हैं. इसी के चलते नसीराबाद के पास देवपुरा गांव स्थित एक खेत में हकाई करते वक्त बम की शक्ल के दो गोले मिले. उन गोलो को पास में ही स्थित एक होटल पर रख दिया गया.

 होटल मालिक एवं वहां पर मौजूद लोगों ने इन दोनों गोलो को बम होने की संभावना व्यक्त करते हुए सदर पुलिस थाना को सूचित किया. सूचना मिलते ही पुलिस उपाधीक्षक विजय सांखला,प्रशिक्षु आरपीएस आयुष वशिष्ठ,सर्किल इंस्पेक्टर महावीर प्रसाद आदि मौके पर पहुंच गए.प्राथमिक जांच में देखा कि यह जंग लगा हुआ है, लेकिन जिंदा बम है.

 उन्होंने तुरंत सेना को जानकारी दी और सूचना मिलते ही सेना के अधिकारी एवं जवान मौके पर पहुंच गए. उन्होंने इन बमों की जांच करके जिंदा बम होना तस्दीक किया.रात भर उन बम के चारों तरफ मिट्टी के कट्टे भरकर रख दिए गए. पहरा लगाकर आमजन के लिए वह क्षेत्र आवागमन के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया.

रविवार की सुबह से ही नसीराबाद के सैन्य अधिकारी अपने जवानों के साथ एवं पुलिस अधिकारी अपने अधीनस्थ पुलिसकर्मियों के साथ बम को डिफ्यूज करने में जुट गए. सुरक्षा की दृष्टि से घटनास्थल से आमजन को काफी दूर तक हटा दिया गया. इतना ही नहीं बल्कि नसीराबाद से ब्यावर मार्ग को भी बम डिफ्यूज करते समय कुछ समय के लिए रोक दिया गया.

 सैन्य अधिकारियों ने अपनी तकनीक से सुरक्षात्मक ढंग से बम को डिफ्यूज कर दिया.बम डिफ्यूज करते वक्त तेज धमाके की आवाज हुई और आकाश में धूंए का काला घना गुबार बन गया.पुलिस प्रशासन सहित क्षेत्रवासियों ने राहत की सांस ली.उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व निकटवर्ती नांदला गांव में भी जमीन में एक बम मिला था,जिसे सेना और पुलिस एवं प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में डिफ्यूज किया गया था.

ये भी पढ़ें- Bank Jobs: बैंक में 9053 पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये है आवेदन की लास्ट डेट, जानें पूरी डिटेल्स

Reporter- Abhijeet Dave

 

Read More
{}{}